टीएमसी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो को राज्यसभा सीट पर मनोनीत किया

पणजी: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार, 13 नवंबर को राज्यसभा में मनोनीत किया।

29 नवंबर को पश्चिम बंगाल की एक राज्यसभा सीट पर फैसला होगा। 15 सितंबर को टीएमसी सांसद अर्पिता घोष ने उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था और तब से अब तक यह सीट खाली है। अगले सोमवार को फालेरो के पश्चिम बंगाल विधानसभा में नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है । 29 सितंबर को कांग्रेस के पूर्व नेता टीएमसी में शामिल हो गए और बाद में उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नामित किया गया। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने ऐसे समय में उच्च सदन में गोवा के एक नेता को नामित किया है जब वह पश्चिमी तटीय राज्य में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

टीएमसी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अक्टूबर में गोवा का दौरा किया था और कई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किए थे । टीएमसी 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव में खुद को भाजपा के विकल्प के तौर पर स्थान देना चाहती है। पश्चिमी राज्य में टीएमसी ने चुनाव पूर्व किसी साझेदारी से इंकार किया है। अभी टीएमसी में शामिल हुई कांग्रेस की पूर्व सांसद सुष्मिता देव को भी पार्टी ने मनोनीत किया है। सुश्री देव त्रिपुरा में टीएमसी के चुनाव अभियान में एक प्रमुख हस्ती हैं, जो 2023 में होने वाले चुनाव के लिए तैयार है।

केरल में भारी बारिश का अलर्ट, सीएम विजयन की लोगों से अपील- सतर्क रहें

'ISIS जैसे किसी भी संगठन से कर सकते हैं तुलना..', हिंदुत्व आतंकी पर सलमान के सपोर्ट में महबूबा

सौतन संग 'टिप टिप' गानें पर नाचा 'अनुपमा' का लाडला, यूजर्स बोले- 'बाप के बाद बेटा भी गया'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -