केरल में भारी बारिश का अलर्ट, सीएम विजयन की लोगों से अपील- सतर्क रहें

कोच्ची: केरल में मौसम विभाग ने छह जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसी बीच सीएम पिनाराई विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि, राज्य के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. भूस्खलन/बाढ़ संभावित क्षेत्रों में आपातकालीन राहत शिविर स्थापित किए जा रहे हैं. IMD द्वारा जारी ऑरेंज और येलो अलर्ट के मद्देनजर, पहाड़ी इलाकों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

इसी बीच राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने कहा कि मौसम विभाग ने छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इन जिलों में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पतनमिथिट्टा, अलापुझा, कोट्टायम और इडुक्की शामिल हैं. IMD ने राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. गरज के साथ बौछारें और बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है. केरल में 16 नवंबर तक भारी वर्षा जारी रहेगी. के राजन ने आगे कहा कि बाढ़ की आशंका को देखते हुए लोगों को इडुक्की में मुलापेरियार डैम के 27 किमी इलाके से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. छह शिविरों में 339 लोगों को शिफ्ट किया गया है.

बता दें कि केरल के दक्षिण-मध्य जिलों में हाल ही में आई बाढ़ और विनाशकारी भूस्खलन में कुल 42 लोगों की मौत हो गई थी और 217 घर पूरी तरह से तबाह हो गए थे. सीएम पिनाराई ने सदन को इस संबंध में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि बाढ़ पीड़ितों के लिये 304 पुनर्वास शिविर शुरू किए गए हैं.

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

राष्ट्रीय कुश्ती में वापसी पर गीता फोगाट ने जीता रजत

इज़राइल सरकार ने नए कोविड वैरिएंट से निपटने के लिए राष्ट्रीय ड्रिल आयोजित की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -