हिमांचल में इस वर्ष 3 प्रतिशत बढ़ सकती है आय...
हिमांचल में इस वर्ष 3 प्रतिशत बढ़ सकती है आय...
Share:

शिमला: बीते वित्त वर्ष में इसमें रिकॉर्ड 16,776 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी लेकिन इस वर्ष महज 5000 रुपये के आसपास ही बढ़ोतरी  होने की संभावना है. बजट से पहले सांख्यिकी विभाग के अधिकारी इसके आकलन में जुटे हैं. हालांकि, ये आंकड़े घट-बढ़ भी सकते हैं. 25 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान आर्थिक सर्वेक्षण की अंतिम रिपोर्ट सामने आएगी. 

सूत्रों से मिली जानकारी में इस बात का पता चला है कि इस बार प्रति व्यक्ति वार्षिक आय 1 लाख 82 हजार रुपये के आसपास ही सिमटने के आसार हैं. रिपोर्ट सामने आने से पहले इस तथ्य ने उच्च अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है. फरवरी 2019 में भी प्रति व्यक्ति आय की रिपोर्ट को बजट सत्र के दौरान विधानसभा में पेश किया गया था. वित्तीय वर्ष 2018-19 की इस रिपोर्ट के अनुसार प्रति व्यक्ति आय 1,76,978 रुपये आंकी गई थी.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इससे पहले वित्तीय वर्ष 2017-18 में प्रति व्यक्ति आय 1,60,211 रुपये थी. इस तरह से वर्ष 2018-19 के वित्तीय वर्ष में यह बढ़ोतरी पिछले वित्त वर्ष से 10 फीसदी ज्यादा हुई. यह बड़ी बढ़ोतरी थी. जंहा इस बात का पता चला है कि अब वित्तीय वर्ष 2019-20 में इसके महज पांच हजार रुपये के आसपास बढ़ने के आसार बताए जा रहे हैं. आय घटने की आशंका के चलते सरकारी स्तर पर भी मंथन चला हुआ है. हालांकि, इस बारे में आंकड़ों को दोबारा टटोला जा रहा है. 

प्रेमी संग रंगरलियां मनाने से रोकता था पति, अवैध संबंधों की चाहत में पत्नी ने उठाया ये कदम...

वैलेंटाइन डे के अगले ही दिन प्रेमी ने प्रेमिका को मार दी गोली, फिर किया ये काम

Board Exams: अब पढ़ाई के समय कोई करे शोर तो इस तरह कर सकते हैं UP पुलिस से शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -