Board Exams: अब पढ़ाई के समय कोई करे शोर तो इस तरह कर सकते हैं UP पुलिस से शिकायत
Board Exams: अब पढ़ाई के समय कोई करे शोर तो इस तरह कर सकते हैं UP पुलिस से शिकायत
Share:

लखनऊ: बोर्ड की परीक्षाएं के दिन पास आ गए हैं. इन दिनों 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स पर बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने का दबाव भी रहता है. बोर्ड परीक्षा की तैयारी के दौरान बच्चों की पढ़ाई में कोई रुकावट ना हो इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बच्चों को ध्वनि प्रदूषण से बचाने के लिए 15 फरवरी से 31 मार्च 2020 तक एक नए अभियान शुरू किया है.

इसके तहत यदि आपके घर के पड़ोस में कोई शोरगुल कर रहा है तो कोई भी 112 नंबर डायल करके उसके बारे में शिकायत कर सकता है. जिसके यूपी पुलिस शोर मचाने वाले पर उचित कार्रवाई करेगी. उल्लेखनीय है कि यूपी के कार्यवाहक DGP हितेश चंद्र अवस्थी के निर्देश पर बोर्ड परीक्षा के दौरान नॉइस पॉल्यूशन के खिलाफ यह मुहीम शुरू की जा रही है. बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल देने के इरादे से यह पहल की गई है. ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ यह मुहीम पूरे प्रदेश में एक साथ चलेगी.

दरअसल, बोर्ड परीक्षा के शुरू होने को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इससे पहले के वर्षों में देखा गया है कि फरवरी से मार्च तक होने वाली बोर्ड परीक्षा के दौरान नॉइस पॉल्यूशन की शिकायतें भी बढ़ जाती हैं. किन्तु अब यदि किसी विद्यार्थी को पढ़ाई के दौरान तेज आवाज से समस्या होती है तो वो 112 नंबर पर कॉल करके अथवा सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों से पुलिस की मदद ले सकता है.

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार

सरकारी बैंकों के 'मेगा मर्जर' की नोटिफिकेशन जारी होने में नहीं होनी चाहिए देरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -