जेलों में अब नहीं होंगे VIP सेल, CM भगवंत मान ने किए ये अहम ऐलान
जेलों में अब नहीं होंगे VIP सेल, CM भगवंत मान ने किए ये अहम ऐलान
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जहां उन्होंने जेलों में VIP कल्चर समाप्त करने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि VIP संस्कृति को खत्म करने तथा जेल कर्मचारियों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए जेलों के सभी VIP कमरों को जेल प्रबंधन ब्लॉक में तब्दील किया जाएगा। 

सीएम भगवंत मान ने कहा कि जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अफसरों को जवाबदेह ठहराया जाएगा तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने जेल परिसर से गैंगस्टरों के 710 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। हमने न सिर्फ मोबाइल फोन बरामद किए, बल्कि भीतर मोबाइल रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई भी की है। हमने इसकी तहकीकात के लिए SIT का गठन किया गया है। इसमें FIR भी हो रही है, साथ ही हमने कुछ अफसरों को निलंबित भी किया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने राज्य के 8 वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में कटौती की थी, जिनमें राज्य की पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद हरसिमरत कौर बादल प्रमुख हैं।

सरकार की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि इन नेताओं की सुरक्षा में से कुल 127 पुलिसकर्मियों एवं 9 गाड़ियों को वापस लिया गया है। पंजाब में विधानसभा चुनाव में AAP की जीत के पश्चात् प्रदेश पुलिस विभाग ने 11 मार्च को 122 पूर्व मंत्रियों तथा विधायकों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था। पंजाब पुलिस के इस ऐलान के दो महीने बाद यह कदम उठाया गया।

नीतीश-तेजस्वी की मुलाकातों पर बोले चिराग पासवान- 'बिहार में 'राजनीतिक खिचड़ी' पक रही है...'

इंदौर पहुंचे CM शिवराज सिंह, स्टार्टअप कॉन्क्लेव में होंगे शामिल

गोली मारकर सरेआम RJD नेता की कर डाली हत्या, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -