दो मंदिरों में एकसाथ चोरी, पूरा सामान गायब.. यूपी पुलिस ने 24 घंटों में नईम को दबोचा
दो मंदिरों में एकसाथ चोरी, पूरा सामान गायब.. यूपी पुलिस ने 24 घंटों में नईम को दबोचा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस ने एक साथ 2 मंदिरों में चोरी के जुर्म में नईम नामक एक युवक को अरेस्ट कर लिया है। नईम पर मंदिरों का गेट तोड़ कर कीमती सामान समेत दान पात्र भी चुरा लेने का इल्जाम है। आरोपित पहले ही 5 मामलों में नामजद है और जेल भी जा चुका है। पुलिस ने नईम के कब्जे से मंदिर से चुराया गया सामान बरामद भी कर लिया है। घटना गुरुवार (15 जून, 2023) की है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला मुरादाबाद के थाना क्षेत्र सिविल लाइन्स का है। 16 जून (शुक्रवार) को सुरेंद्र सिंह नामक शख्स ने पुलिस में शिकायत दी। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके गाँव मुस्तकम में ग्राम समाज के 2 मंदिर स्थित हैं। इन दोनों मंदिरों में 15 जून की रात एक साथ चोरी हो गई थी। चोरी हुए सामान में कलश, नाग, रुपए, त्रिशूल और तिजोरी जैसी वस्तुएं शामिल थी। पुलिस ने मामले में IPC की धारा 380 के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने तत्काल CCTV फुटेज खँगाले और साथ ही मुखबिरों को भी चौकन्ना कर दिया। आखिरकार पुलिस को मामले में नईम के लिप्त होने की खबर मिली। जब पुलिस ने नईम से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने दोनों मंदिरों में चोरी की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने नईम के पास से दोनों मंदिरों से चुराया गया सभी सामान बरामद कर लिया, जिसमें तांबे के कलश, तांबे के शेषनाग, मंदिर में लगी हुई पीतल की घंटियां, मंदिर के दान पत्र में से निकले नोट और करीब 20 हजार रुपए का फुटकर पैसा शामिल था। 

पुलिस ने बताया कि, नईम के पिता का नाम फ़िदा हुसैन है। जब पुलिस ने आरोपित नईम के आपराधिक रिकॉर्ड चेक किया, तो वह गैंगस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट, लूट समेत 5 मामलों में वांटेड पाया गया।  DSP देशदीपक सिंह ने जानकारी दी है कि नईम पहले भी जेल काट चुका है। फ़िलहाल उसे मंदिर से चोरी के नए मामले में भी सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा मात्र 24 घंटों में न केवल आरोपित की गिरफ्तारी की गई है बल्कि सामान को भी बरामद कर लिया गया है।

बिहार: बदमाशों ने मस्जिद से लौट रहे 62 वर्षीय सैयद मुजाहिद को मारी गोली, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

कर्नाटक: समझौता कराने गए पुलिसकर्मी को 6-7 लोगों ने पीटा, नीचे गिराकर पैरों से रौंदा

पुलिस बनकर बस में चढ़े, तलाशी के बहाने दो लाख का सोना लूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -