93 दिन पहले रेलकर्मी ने कर ली थी ‘मौत की तैयारी’, शव के पास मिले 3 सुसाइड नोट
93 दिन पहले रेलकर्मी ने कर ली थी ‘मौत की तैयारी’, शव के पास मिले 3 सुसाइड नोट
Share:

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर से सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां शाहपुर की विष्णु नगर कॉलोनी में TTE ने रविवार की रात खुदखुशी कर ली। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने घर से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव के पास से पुलिस को 3 सुसाइड नोट भी बरामद हुए हैं। मृतक का नाम रविंद्र कुमार शर्मा है, जिनकी आयु 55 वर्ष बताई जा रही है। रविंद्र रेलवे में TTE के पद पर कार्यरत थे। उनके दो बेटे लखनऊ में पढ़ाई कर रहे हैं। रविवार की रात में पत्नी रिश्तेदार के किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने गई थी। सोमवार की सुबह घर पहुंचने पर दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला। आसपास के लोगों को पत्नी ने बुलाया एवं खिड़की से झांक कर देखा तो पति का शव पंखे से लटका मिला। मफलर की सहायता से शव पंखे से लटका था। परिजनों ने इसकी खबर पुलिस को तत्काल दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा।

शव के पास से 3 सुसाइड नोट बरामद हुए। इस पर अलग-अलग तारीख अंकित है। पहले सुसाइड नोट में पत्नी गीता को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि मैं स्वेच्छा से अपना शरीर त्याग रहा हूं। मुझसे जो भी अच्छा बुरा हुआ हो उसके लिए मुझे माफ कर देना। मेरा क्रिया-कर्म पूरे विधि- विधान से करना। मेरे मरने के पश्चात् दो बेटों में से किसी एक को रेलवे में नौकरी मिलेगी, उसे टीटीई मत बनने देना। रेलवे के किसी और ऑफिस में काम मांग लेना। तुम उसके साथ रहना और इस मकान को किराए पर किसी को मत देना। पहले सुसाइड नोट में तारीख 26 जनवरी, दूसरे में 14 फरवरी व तीसरे में 28 मार्च लिखी गई है। ऐसे में परिजनों ने आशंका जाहिर की है कि TTE काफी पहले से खुदखुशी करना चाह रहे थे, किन्तु उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। ऐसे में जब रविवार को पत्नी नहीं थी तथा वे घर में अकेले थे, उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

दूसरे सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि अलमारी में जो भी मेरे कपड़े हैं उसे मेरे बॉक्स में रख देना। पितृपक्ष में बक्से को खोल देना। जैसे ही पितृपक्ष खत्म होगा उसे फिर से बंद कर देना। पत्नी के लिए लिखा है कि गीता, तुम्हें पेंशन मिलेगी, जिससे तुम अपना जीवनयापन करना। बाकी तुम समझदार हो। तीसरे सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि मैं 2014 से ही बहुत परेशान चल रहा हूं। अब जिंदगी से मुझे कोई उम्मीद नहीं है। नजदीकी सूत्रों के अनुसार, रेल कर्मी के दो बेटे लखनऊ में रहते हैं। घर पर पति-पत्नी एक छत के नीचे अवश्य रहते थे, मगर उनका खाना अलग-अलग बनता था। पत्नी से काफी दिनों से मनमुटाव की बात सामने आ रही है। TTE पर ड्यूटी में लापरवाही एवं नशा करने की बात भी लोग बता रहे हैं। सच्चाई क्या है यह तो जांच का विषय है। इस सिलसिले में एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सुसाइड नोट मिले हैं, उसकी तहकीकात करवाई जा रही है। तहकीकात में कोई नई बात सामने आएगी तो उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

'कांग्रेस ने कर्नाटक को ATM बना दिया, खाली कर दिया खज़ाना..', पीएम मोदी ने क्यों लगाए ये आरोप?

चलती कार में बारातियों ने मचाया उत्पातग, रीलबाजी के चक्कर में खतरे में पड़ा दूल्हा

इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान, भाजपा में शामिल हुए अक्षय कांति बम !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -