एक चूहे के कारण रोकनी पड़ी ट्रेन, चौंकाने वाली है वजह
एक चूहे के कारण रोकनी पड़ी ट्रेन, चौंकाने वाली है वजह
Share:

दरभंगा: बिहार के दरभंगा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक चूहे के कारण दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन को रोकना पड़ा। कहा जा रहा है कि यह मामला छपरा रेलवे स्टेशन का है। दरअसल, कुछ व्यक्तियों ने एक बोगी के नीचे से धुआं निकलता देखा। तत्पश्चात, ट्रेन में अफवाह उड़ गई कि आग लग गई है। फिर क्या था पूरी ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। फिर ट्रेन को बीच में ही रोक देना पड़ा तथा यात्री उतर कर इधर-उधर भागने लगे।

वही ट्रेन ड्राइवर, गार्ड एवं रेलवे पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की, तो पता चला कि एक बोगी में चूहा घुस गया था। उसने कुछ तारों को कुतर दिया, जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हुआ तथा चिंगारी निकलने लगी थीं। ट्रेन को पूरी तरह से चेक करने के बाद फिर से रवाना किया गया।  वाराणसी रेल मंडल के जनसंपर्क अफसर अशोक कुमार ने बताया कि 12565 बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन के S4 बोगी के नीचे लगे इलेक्ट्रिक सर्किट में चूहा घुस गया था। इसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया था तथा बोगी के नीच से धुआं निकलने लगा था। वही यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है। इस घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं तथा ट्रेन को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

आपको बता दें, शराब बंदी वाले बिहार में वर्ष 2017 में चूहों द्वारा पुलिस हिरासत में रखी 9 लाख लीटर की शराब पी जाने की घटना सामने आई थी। तहकीकात के चलते SSP मनु महाराज को लगा कि बरामद शराब की मात्रा कम हो रही है, तो उन्होंने एक थानेदार से पूछा कि शराब कम क्यों हो रही है? SSP के इस सवाल के पश्चात् थानेदार ने जवाब दिया कि साहब वो तो चूहे पी जा रहे हैं। थानेदार के जवाब के बाद SSP मनु महाराज ने तहकीकात के आदेश दिए थे। 

इस दिन होगा राम मंदिर का उद्घाटन, PM मोदी को भेजा गया न्योता

पिता ने जबरन कराई शादी तो लड़की ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अभिनेता सोनू सूद से मांगी मदद, जानिए मामला

दुल्हन ने सड़क पर दौड़ाई स्कूटी, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया ये एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -