पिता ने जबरन कराई शादी तो लड़की ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अभिनेता सोनू सूद से मांगी मदद, जानिए मामला
पिता ने जबरन कराई शादी तो लड़की ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अभिनेता सोनू सूद से मांगी मदद, जानिए मामला
Share:

कांकेर: राजस्थान के बालेसर की रहने वाली तरुण शर्मा ने अपने बचपन के दोस्त सुरेंद्र सांखला संग 13 जनवरी 2023 को कोर्ट मैरिज कर ली थी। रजामंदी के बिना की गई इस शादी से तरुणा का परिवार नाराज हो गया। इस बीच घरवालों ने दबाव बनाकर अपनी बेटी को जैसे-तैसे घर वापस बुला लिया तथा आनन-फानन में रिश्तेदारों के माध्यम से उसका रिश्ता लगभग 1500 किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ (कांकेर) में कर दिया। तत्पश्चात, 1 अप्रैल 2023 को अंतागढ़ जाकर लड़की की जबरन दूसरी शादी जितेंद्र जोशी संग करवा दी गई। 

आरोप है कि जोर-जबरदस्ती से हुई शादी के पश्चात् ससुराल में शादीशुदा तरुणा को प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता ने आत्महत्या का प्रयास भी किया। किन्तु चिकित्सालय में उपचार मिलने से उसकी जान बच गई। चिकित्सालय में ही भर्ती रहने के चलते उसने किसी के मोबाइल से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अभिनेता सोनू सूद को मदद के लिए मैसेज कर दिए। अंतागढ़ की एक नवविवाहिता का सन्देश सोशल मीडिया में आने के पश्चात् छत्तीसगढ़ सहित कांकेर जिले की पुलिस के बीच हलचल मच गई। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के पश्चात् शनिवार को कांकेर जिले के अंतागढ़ थाना प्रभारी रोशन कौशिक नवविवाहिता के घर पहुंचे तथा उसे सखी वन सेंटर के सुपुर्द कर दिया। बता दें कि सखी वन सेंटर राज्य के महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत काम करता है। उधर, नवविवाहिता तरुण शर्मा ने अपने दूसरे पति जितेंद्र जोशी को राखी बांधने का दावा किया। इसका एक वीडियो भी जारी किया है। जिसमें तरुणा अपने पति की कलाई में राखी बांधते दिखाई दे रही है। जबकि इस सिलसिले में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पति जितेंद्र का कहना है कि तरुणा ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। तत्पश्चात, उसका मन रखने के लिए उससे मौली (पवित्र धागा) बंधवा लिया था। 

राजस्थान के जोधपुर में रहने वाले तरुण शर्मा के पहले पति सुरेंद्र सांखला ने मीडिया से चर्चा के चलते बताया, ''अलग-अलग जाति से होने के कारण तरुणा की दूसरी शादी करवा दी गई। इस मामले में जोधपुर पुलिस ने भी हमारी कोई सहायता नहीं की। अब मेरी पत्नी को ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा है। उसका दूसरा पति मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं है तथा आयु में लगभग 18 साल बड़ा है। 22 वर्षीय सुरेंद्र ने अपना मैरिज सर्टिफिकेट उपलब्ध कराते हुए कहा, उसने कोर्ट एवं मंदिर दोनों जगह वैध तरीके से शादी की है। वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता है। जिला प्रशासन उनकी सहायता करे। पहले पति सुरेंद्र ने कहा है कि  मानसिक प्रताड़ना से तरुणा की स्थिति अभी ठीक नहीं है। इसलिए प्रशासन अपनी कस्टडी में उसे सुरक्षित माहौल में नारी निकेतन में ही रखे। अंतागढ़ थाना प्रभारी रोशन कौशिक ने बताया कि सखी वन सेंटर कांकेर से पत्र प्राप्त हुआ था जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए तरुणा शर्मा को अंतागढ़ स्थित उनके घर से ले जाकर सखी वन सेंटर के सुपुर्द कर दिया गया है। नवविवाहिता अंतागढ़ में अपने दूसरे पति के साथ नहीं रहना चाहती है। 

भारत में मनाएं जाते है कई पर्व जिनका महत्त्व है खास

दुल्हन ने सड़क पर दौड़ाई स्कूटी, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया ये एक्शन

आवास दिलाने के नाम पर महिला से लेखपाल ने ली घूस, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -