इस दिन होगा राम मंदिर का उद्घाटन, PM मोदी को भेजा गया न्योता
इस दिन होगा राम मंदिर का उद्घाटन, PM मोदी को भेजा गया न्योता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर बनने की भक्त बेसब्री से कर रहे हैं। मंदिर का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। वही अब खबर आई है कि जनवरी 2024 तक राम मंदिर का भूतल बनकर तैयार हो जाएगा तथा 2024 में मकर संक्रांति के पश्चात् राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। रामलला की गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी को न्योता भेजा गया। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। प्राप्त खबर के अनुसार, 14 से 26 जनवरी 2024 के बीच किसी भी दिन राम मंदिर का उद्घाटन हो सकता है। इसी के साथ श्रद्धालुओं का सदियों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

दूसरी तरफ, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की दो एक्स्ट्रा प्रतिमाओं को मंदिर परिसर में ही बेहतर स्थानों पर उपयोग करने का फैसला किया है, जिससे उनकी पवित्रता बनी रहे। अयोध्या में तराशी जा रही रामलला की तीन प्रतिमाओं में से सर्वश्रेष्ठ को ही मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला की बाकी दो प्रतिमाओं को स्थापित करने के लिए जगह को अंतिम रूप देने के लिए विभिन्न पुजारियों से परामर्श कर रहा है। ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, रामलला की बाकी बची दो प्रतिमाओं को मंदिर के बाहर नहीं भेजा जाएगा। उन्हें पूरे सम्मान के साथ मंदिर परिसर के अंदर एक बेहतर स्थान पर स्थापित किया जाएगा।

ट्रस्ट के सदस्य के मुताबिक, मंदिर की पहली और दूसरी मंजिल पर एक-एक प्रतिमा स्थापित की जा सकती है। सदस्य ने कहा, राम मंदिर की पहली और दूसरी मंजिल समान रूप से बेहतरीन होगी। वे रामलला की बाकी दो प्रतिमाओं के लिए सही स्थान हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण के साथ अयोध्या को पूरी तरीके से बदलने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है। एक ओर जहां पुराने अयोध्या को नया करने के लिए नगर निगम तथा जिला प्रशासन पूरी कवायद के साथ जुटा है, वहीं दूसरी ओर अयोध्या में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट एवं मल्टी लेवल पार्किंग पर भी काम हो रहा है।

भारत में मनाएं जाते है कई पर्व जिनका महत्त्व है खास

दुल्हन ने सड़क पर दौड़ाई स्कूटी, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया ये एक्शन

आवास दिलाने के नाम पर महिला से लेखपाल ने ली घूस, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -