1 लाख नौकरियों का लक्ष्य था, असम सरकार ने अब तक 88000 दे दी, अमित शाह बांटेंगे नियुक्ति पत्र
1 लाख नौकरियों का लक्ष्य था, असम सरकार ने अब तक 88000 दे दी, अमित शाह बांटेंगे नियुक्ति पत्र
Share:

गुवाहाटी: असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार को दो साल पूरे होने जा रहे हैं। दूसरी वर्षगांठ समारोह के तहत, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार (25 मई) को यहां आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में 44,703 लोगों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। यह आयोजन असम का सबसे बड़ा नियुक्ति पत्र वितरण समारोह होगा। बता दें कि, 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने सत्ता में आने पर सूबे के युवाओं को 1 लाख नौकरियां देने वादा किया था। यह नियुक्ति पत्र वितरण समारोह उसी वादे का हिस्सा है।

रिपोर्ट के अनुसार, सीएम सरमा ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में कहा कि, 'इन नियुक्तियां के होने के बाद, बीते दो सालों में नौकरियों का आंकड़ा 88,000 हो जाएगा। बाकी,  22,776 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र ही आरंभ होगी।' उन्होंने बताया कि, असम सरकार एक अध्यादेश लाएगी जो सरकार की आवश्यकताओं के मुताबिक नई भर्तियों को किसी भी विभाग में तैनात करने की इजाजत देगा। 

सीएम सरमा ने बताया कि उनकी सरकार पहले इस समारोह में 45,000 से ज्यादा नियुक्तियां प्रदान करने का लक्ष्य बना रही थी। मगर, यह आंकड़ा पूरा नहीं किया जा सका, क्योंकि विकलांग श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले कुछ अभ्यर्थी मेडिकल परीक्षाओं को पास करने में सक्षम नहीं थे। उन्होंने कहा कि, 'हम कानूनी कार्रवाई करेंगे और उन डॉक्टरों को अरेस्ट करेंगे, जिन्होंने इन उम्मीदवारों को यह कहते हुए झूठा मेडिकल प्रमाणपत्र दिया था कि वे विकलांग हैं। गिरफ्तारियां अगले महीने से आरंभ होंगी।'

ये है ऑस्ट्रेलिया का 'Little India', रहते हैं 6 लाख भारतीय, पीएम अल्बनीज ने दिया नाम और PM मोदी ने रखी आधारशीला!

ISIS का आतंकी बना केरल का जुल्फिकार! पाकिस्तान पहुंचा, अब कराची की जेल में हो गई मौत

अरविंद केजरीवाल को मिला सीएम ममता का सहारा, संसद में अध्यादेश के खिलाफ वोट करेगी TMC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -