ISIS का आतंकी बना केरल का जुल्फिकार! पाकिस्तान पहुंचा, अब कराची की जेल में हो गई मौत
ISIS का आतंकी बना केरल का जुल्फिकार! पाकिस्तान पहुंचा, अब कराची की जेल में हो गई मौत
Share:

कोच्ची: पाकिस्तान के कराची की जेल में कैद केरल के जुल्फिकार की 21 मई 2023 को मौत हो गई है। जुल्फिकार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़ा हुआ था। यह कनेक्शन सामने आने के बाद परिवार वालों ने उससे नाता तोड़ लिया था। मगर, अब उसका शव  लेने के लिए तैयार हैं। उसका शव अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों के हवाले किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, 48 साल का जुल्फिकार केरल के पलक्कड़ जिले का निवासी था। उसे पाकिस्तानी कोस्टगार्ड ने गैर कानूनी रूप से अपनी समुद्री सीमा में घुसने के आरोप में अरेस्ट किया था। वह काफी समय तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहा था। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) को आतंकी संगठन ISIS से उसके लिंक मिले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुल्फिकार वर्ष 2018 में अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ UAE के आबूधाबी में रहता था। मगर, शौहर के ISIS से रिश्ते जानने के बाद उसकी पत्नी ने संबंध तोड़ लिया। वह भारत लौट आई थी। जुल्फिकार के अन्य परिजनों ने भी उससे हर रिश्ता तोड़ लिया था।

मगर, अब उसके पिता अब्दुल हमीद ने कहा है कि अगर गृह राज्य उसकी लाश लाई गई तो वे उसे स्वीकार करेंगे। हमीद ने कहा है कि क्राइम ब्रांच के एक परिचित इंस्पेक्टर ने उनसे इसके सम्बन्ध में पूछा था। मीडिया से बात करते हुए जुल्फिकार के भाई ने बताया कि वह वर्ष 2018 से पलक्कड़ नहीं आया था। जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल सरकार के गृह विभाग को जुल्फिकार की लाश उसके परिजनों को सौंपने के निर्देश दिए हैं। हालाँकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जुल्फिकार पाकिस्तान के समुद्री इलाके में किस तरह पहुँचा। पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार, उसे मछुआरों के एक समूह के साथ पकड़ा गया था। जुल्फिकार कराची जेल में भारत के 200 अन्य मछुआरों के साथ कैद था।

कश्मीर सिंह पर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम, नाभा जेल ब्रेक मामले में है आरोपी

केरल के हिन्दू मंदिरों में शाखा नहीं लगा सकेगी RSS, जारी हुआ सर्कुलर, कांग्रेस ने किया समर्थन

शराब घोटाला: छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन, 121 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां कुर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -