भारत सुपर पावर बन रहा और हम भीख मांग रहे , संसद में बोले पाकिस्तानी नेता मौलाना फज़लुर रहमान
भारत सुपर पावर बन रहा और हम भीख मांग रहे , संसद में बोले पाकिस्तानी नेता मौलाना फज़लुर रहमान
Share:

पाकिस्तान के विपक्ष के नेता मौलाना फजलुर रहमान ने संसद में दिए अपने भाषण में भारत और पाकिस्तान की  तुलना की। उन्होंने बताया कि जहां भारत "वैश्विक महाशक्ति" बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, वहीं पाकिस्तान दिवालियापन के खतरे का सामना कर रहा है। रहमान ने पूछा कि इस स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है, खासकर जब दोनों देशों ने अगस्त 1947 में एक साथ स्वतंत्रता प्राप्त की थी।

हाल ही में पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से $3 बिलियन का बेलआउट पैकेज प्राप्त किया, जिसमें सोमवार को उसकी अंतिम किश्त वितरित की गई। देश लगातार आर्थिक कठिनाइयों के कारण आईएमएफ से अतिरिक्त फंडिंग की मांग कर रहा है। रहमान ने पाकिस्तान के हाल ही में हुए आम चुनावों की आलोचना की, आरोप लगाते हुए कि चुनावों में नौकरशाही का हस्तक्षेप था। उन्होंने चुनावों की वैधता पर सवाल उठाते हुए कहा कि न तो विजेता और न ही हारने वाले परिणामों से संतुष्ट हैं।

रहमान ने वर्तमान संसद पर सिद्धांतों से समझौता करने और "लोकतंत्र बेचने" का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकारें पर्दे के पीछे बनती हैं और नौकरशाह तय करते हैं कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा। उन्होंने सवाल किया कि वे कितने समय तक निर्वाचित होने के लिए बाहरी शक्तियों पर निर्भर रहेंगे।

'वोटों का जिहाद करो, लेकिन खामोशी से..', जिन सलमान खुर्शीद ने सोनिया गांधी को बताया देश की माँ, उनकी भतीजी का Video वायरल

'पीटते थे, जुल्म करते थे..', 93 बच्चों को बस में भरकर लाने वाले 5 मौलवी धराए, आपबीती सुनाकर रो दिए बच्चे

पूनम के टुकड़े-टुकड़े करके बोरे में भरी लाश, टैक्सी ड्राइवर निजाम से कर बैठी थी प्यार, वो ही निकला कातिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -