ये है ऑस्ट्रेलिया का 'Little India', रहते हैं 6 लाख भारतीय, पीएम अल्बनीज ने दिया नाम और PM मोदी ने रखी आधारशीला!
ये है ऑस्ट्रेलिया का 'Little India', रहते हैं 6 लाख भारतीय, पीएम अल्बनीज ने दिया नाम और PM मोदी ने रखी आधारशीला!
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर ‘लिटिल इंडिया’ रख दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने मंगलवार (23 मई) को विशेष सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की उपस्थिति में इसकी घोषणा की है। बता दें कि, हैरिस पार्क पश्चिमी सिडनी में एक केंद्र है, जहां भारतीय समुदाय होली- दिवाली और ऑस्ट्रेलिया दिवस जैसे त्योहारों और कार्यक्रमों को सेलिब्रेट करता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे अहमदाबाद में पीएम एंथोनी अल्बनीज भारतीय जमीन पर स्वागत करने का अवसर प्राप्त हुआ था। आज यहां ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में वह मेरे साथ मौजूद हैं।

 

रिपोर्ट के अनुसार, सिटी ऑफ पेरामेटा ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि हैरिस पार्क एक संपन्न, गतिशील, बहुसांस्कृतिक केंद्र है, जो संस्कृतियों और बड़ी भारतीय जनसंख्या के मिश्रण के लिए मशहूर है। उसने कहा कि लिटिल इंडिया के रूप में चर्चित, हैरिस पार्क में विग्राम, मैरियन और स्टेशन स्ट्रीट पर 20 से ज्यादा खाने-पीने के स्थान हैं। यहां पर रंग-बिरंगी साड़ियां, चमकदार चूड़ियां और भारतीय मसाले की दुकानें हैं, जो आपको ऐसी अनुभूति कराएंगे, जैसे आप मुंबई में खड़े हैं। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के Little India में लगभग 6 लाख भारतीय रहते हैं, जो यहां की कुल आबादी का लगभग 45 फीसदी है।

 

हैरिस पार्क को ‘लिटिल इंडिया’ नाम दिए जाने के लिए पीएम मोदी ने अल्बनीज का शुक्रिया अदा दिया। पीएम मोदी ने सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, ‘धन्यवाद, मेरे दोस्त एंथनी।’ उन्होंने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई समाज की भारतीय समुदाय को प्रदान की गई मान्यता है। उन्होंने कहा कि मैं इस विशेष सम्मान के लिए न्यू साउथ वेल्स के प्रमुख, पेरामेटा शहर के मेयर और डिप्टी मेयर और पार्षदों के प्रति धन्यवाद अर्पित करता हूं।

अरविंद केजरीवाल को मिला सीएम ममता का सहारा, संसद में अध्यादेश के खिलाफ वोट करेगी TMC

ISIS का आतंकी बना केरल का जुल्फिकार! पाकिस्तान पहुंचा, अब कराची की जेल में हो गई मौत

बरगाड़ी बेअबदी कांड का मुख्य आरोपी संदीप बरेटा को पुलिस ने दबोचा, 2015 का है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -