रामनवमी पर जिस SP को लगी गोली उसने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘तलवार लेकर हिंदुओं की तरफ दौड़ा…'
रामनवमी पर जिस SP को लगी गोली उसने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘तलवार लेकर हिंदुओं की तरफ दौड़ा…'
Share:

खरगोन: देश के कई प्रदेशों में रामनवमी शोभा यात्रा पर इस बार हमला हुआ है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन से भी सामने आया था। हिंसा करने वालों से शिवराज सरकार कड़ाई से निपट रही है। जिला प्रशासन ने पत्थरबाजों के अवैध निर्माणों को बुलडोजर से ढहा दिया है।

वही 10 अप्रैल 2022 को भड़की हिंसा में खरगोन के पुलिस अधीक्षक (SP) सिद्धार्थ चौधरी को भी गोली लगी थी। अपने इंटरव्यू में उन्होंने विस्तार से उस दिन की घटना के बारे में बताया है। यह भी कहा है कि कैसे उनको गोली लगी तथा किस प्रकार पत्थरबाजी में उनका गनमैन चोटिल हुआ था। SP ने बताया कि एक शख्स तलवार लेकर हिंदुओं की ओर दौड़ा था। उन्होंने 12-15 पुलिसवालों के साथ उसे पकड़ने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया, किन्तु वह छूटकर फिर से भागने लगा। फिर SP ने जैसे ही उसे दौड़कर पकड़ने का प्रयास किया, किसी ने पीछे से उनके पैर पर गोली मार दी। चौधरी ने कहा कि आरम्भ में उन्हें लगा कि किसी ने पत्थर मारा है। किन्तु उनके गनमैन को समझ आ गया था कि गोली लगी है। सिर पर चोट लगे होने के बाद भी गनमैन खून से लथपथ SP को अस्पताल लेकर गए।

SP सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि मुख्य झाँकी न आने के कारण जुलूस निकलने में थोड़ी देर हो गई थी। इस के चलते मस्जिद में नमाज का वक़्त हो गया तथा फिर स्थिति बिगड़ गई। उन्होंने कहा है कि प्रशासन झाँकियों को आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे, किन्तु पीछे से कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना आरम्भ कर दिया। आहिस्ता-आहिस्ता लोग इकट्ठा हो गए तथा आगजनी करनी आरम्भ कर दी। संकरी और तंग गली होने के बाद भी पुलिस वालों ने जिन घरों में आग लगी थी, वहाँ से व्यक्तियों को सुरक्षित निकाला।

भारत, अमेरिका रक्षा आपूर्ति श्रृंखला सहयोग शुरू करने पर सहमत

बेकाबू हुई वरुणावत पर्वत पर लगी भयंकर आग, झुलसा वनकर्मी

बिहार में मचा हाहाकार! प्रसाद खाने के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -