सुप्रीम कोर्ट पहुंची संदेशखाली की महिलाओं की चीखें, TMC नेताओं और बंगाल पुलिस पर लगे हैं गंभीर आरोप
सुप्रीम कोर्ट पहुंची संदेशखाली की महिलाओं की चीखें, TMC नेताओं और बंगाल पुलिस पर लगे हैं गंभीर आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली क्षेत्र में अशांति जारी है क्योंकि प्रदर्शनकारी, जिनमें सैकड़ों महिलाओं अपने ऊपर हुए जुल्म के खिलाफ आवाज़ उठा रहीं हैं। ये महिलाएं सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं हैं। शेख और उसके साथियों के खिलाफ आरोपों में जमीन पर कब्जा करना और यौन उत्पीड़न शामिल है। महिलाओं का कहना है कि, TMC नेता शाहजहां शेख के गुंडे लड़कियों को घरों से उठा ले जाते हैं और फिर रातभर भोगने के बाद ही उन्हें छोड़ते हैं। महिलाओं का यहाँ तक आरोप है कि ये लोग अपनी पार्टी कि महिला कार्यकर्ता को भी नहीं छोड़ते, उसे अकेले ऑफिस मीटिंग में बुलाते हैं और उसका यौन उत्पीड़न करते हैं। धमकी दी जाती है कि अगर औरत नहीं गई तो उसके पति को मार डालेंगे, इसलिए महिलाओं को जाना पड़ता है। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि, पुलिस भी उनकी बात नहीं सुनती है 

 

अराजकता के बीच, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा द्वारा गठित एक तथ्य-खोज टीम आज इस क्षेत्र का दौरा करने वाली है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट को एक याचिका मिली, जिसमें संदेशखाली में हिंसा के मामलों की विशेष जांच टीम (SIT) या केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से विशेष जांच की मांग की गई है। 

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा द्वारा गठित छह सदस्यीय तथ्य-खोज टीम आज संदेशखाली का दौरा करने वाली है। टीम गुरुवार रात कोलकाता पहुंची थी। यह तब हुआ है जब नड्डा ने टीम को क्षेत्र का दौरा करने और उन महिलाओं से मिलने के लिए कहा था जिन्होंने तृणमूल नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, और उन्हें एक रिपोर्ट सौंपी थी। संदेशखाली में अशांति के संबंध में सुप्रीम कोर्ट को एक याचिका मिली है, जिसमें विशेष जांच दल (SIT) या केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से विशेष जांच की मांग की गई है। याचिका में मामले की निष्पक्ष जांच की भी मांग की गई है। मामले में एक जनहित याचिका वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने दायर की थी।

 

संदेशखाली मामले के बारे में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को क्षेत्र में परेशानी पैदा करने के लिए भाजपा को दोषी ठहराया, जबकि भाजपा और राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने उनकी पार्टी और राज्य सरकार पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों में शामिल होने का आरोप लगाया।  उन्होंने यह भी कहा कि मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालाँकि, कहा जा रहा है कि, बंगाल पुलिस ने अधिकतर उन महिलाओं को ही गिरफ्तार किया है, जो TMC नेता के खिलाफ आवाज़ उठा रहीं थीं। हालाँकि, सीएम बनर्जी ने जोर देकर कहा कि उनके प्रशासन ने क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि संदेशखाली हाल के वर्षों में "सांप्रदायिक दंगों का केंद्र" रहा है, और इस क्षेत्र में RSS का महत्वपूर्ण आधार है। विधानसभा में बोलते हुए बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि क्षेत्र में परेशानी पैदा करने के लिए एक "भयानक साजिश चल रही है"। 

 

बाद में, पश्चिम बंगाल के विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उनका मिशन संदेशखाली जाना और मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों के परिवारों से मिलना था। सुवेंदु अधिकारी को क्षेत्र में जाने से रोका गया. वह वाहन, जिसमें वह तीन अन्य भाजपा विधायकों के साथ यात्रा कर रहे थे, को संदेशखाली के रास्ते में रामपुर गांव में पुलिसकर्मियों की एक टीम ने रोक दिया। अधिकारी ने कहा कि कुल चार विधायक क्षेत्र में जा रहे थे ताकि वे निषेधाज्ञा का उल्लंघन न करें।

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की एक टीम ने दावा किया कि उनकी टीम को संदेशखली घटना में पश्चिम बंगाल सरकार और कानून प्रवर्तन अधिकारियों की ओर से "लापरवाही और मिलीभगत का चिंताजनक पैटर्न" मिला। महिलाओं के यौन शोषण की रिपोर्टों की जांच के लिए टीम ने 12 फरवरी को क्षेत्र का दौरा किया। टीम की रिपोर्ट गुरुवार को जारी की गई।

रेवाड़ी को AIIMS, गुरुग्राम को मेट्रो..! आज हरियाणा को 9750 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी

बिलासपुर में घटी दिल दहला देने वाली वारदात, 2 युवकों के साथ 5 लोगों ने की बर्बरता और...

30 गुंडों की मुस्लिम भीड़ ने हिन्दू परिवार पर किया जानलेवा हमला, राजू भाई की पीट-पीटकर कर डाली हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -