30 गुंडों की मुस्लिम भीड़ ने हिन्दू परिवार पर किया जानलेवा हमला, राजू भाई की पीट-पीटकर कर डाली हत्या
30 गुंडों की मुस्लिम भीड़ ने हिन्दू परिवार पर किया जानलेवा हमला, राजू भाई की पीट-पीटकर कर डाली हत्या
Share:

साबरकांठा: गुजरात के साबरकांठा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पैसे को लेकर विवाद में मुस्लिम भीड़ ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर दिया। इस घटना में राजू भाई कांति भाई राठौड़ की मौत हो गई। साबरकांठा जिले में लाठी-डंडों से लैस मुस्लिम भीड़ ने बुधवार (14 फरवरी 2024) को हिंदू परिवार पर अटैक कर दिया था। इस घटना के पश्चात् पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

प्राप्त खबर के मुताबिक, बुधवार रात लगभग 10 बजे साबरकांठा जिले के अंतर्गत आने वाले प्रांतिज के खोडियार कुवा मोटामाध क्षेत्र में लाठी, लोहे के रॉड एवं पत्थर से लैस 30 गुंडों की मुस्लिम भीड़ ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर राजू भाई का क़त्ल कर दिया। इसके पीछे आपसी लेनदेन का मामला बताया बताया जा रही। मुस्लिम भीड़ ने एक इको गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। इस के चलते स्थानीय लोग मूकदर्शक बने रहे। दावा किया जा रहा है कि भीड़ ने पथराव करने से पहले यहाँ स्ट्रीट लाइटें बंद कर दी थी। हमला करने वाले मुस्लिम भट्टीवाला एवं जम्बूचोरा इलाके के निवासी थे। मुस्लिम भीड़ ने राजू भाई कांति भाई राठौड़ को खींचकर उनके सिर पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया। उनके ऊपर मुस्लिम भीड़ ने इतने वार किए कि वह मरणासन्न हो गए। तत्पश्चात, उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, किन्तु उनकी मौत हो गई।

मुस्लिम भीड़ द्वारा हमले की खबर प्राप्त के बाद पुलिस मौके पर पहुँची। तनाव को देखते हुए बड़े आंकड़े में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मुस्लिम भीड़ ने जिन कांतिभाई राठौड़ को मारा है, उनके बेटे ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य कई मामलों में FIR दर्ज की है। मामले में अयाज कुरैशी, मुनाफ कुरैशी, अयूब कुरैशी, राशिद मियाँ, इमरान मियाँ कुरैशी, मकबूल मियाँ कुरैशी, जानी कमरूद्दीन, रईस मियाँ, मेहबूब खान, मालेक, समीर, मनन हारुन, निसार भाई, रफीक भट्टे, निसार मियाँ, बाबू अकबर, यूनुस मियाँ तथा फिरोज मियाँ की पहचान हमलावरों के तौर पर हुई है।

साबरकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय पटेल ने बताया है कि 14 फरवरी की रात लगभग 9.30 बजे बिग मढ़ क्षेत्र में भोई समुदाय के मयूरभाई एवं मुस्लिम समुदाय के इमरान कादरी में पैसों के लेन-देन को लेकर झगड़ा हो गया था। तत्पश्चात, हमला किया गया। एसपी पटेल ने बताया है कि राजूभाई की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात की जा रही है। इस घटना की वजह से प्रांतिज नगर के सभी बाजार बंद हो गए हैं। बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि राजू भाई कांति भाई राठौड़ के आवास पर मुस्लिम भीड़ ने पथराव भी किया था। हिंदू संगठनों ने इस मामले में अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की माँग की है।

6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत

कतर के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, व्यापार, निवेश, ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -