बार बार आ रही शख्स को अनजान कॉल उठाने पर नहीं आती थी आवाज, और थोड़ी देर बाद...
बार बार आ रही शख्स को अनजान कॉल उठाने पर नहीं आती थी आवाज, और थोड़ी देर बाद...
Share:

दिल्ली में सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाले एक शख्स को साइबर ठगी का शिकार होना पड़ जाता है। ठगों ने उसके अकाउंट से 50 लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित का इस बारें में बोलना है कि उसने किसी से अपना OTP नंबर साझा भी नहीं किया था। बावजूद उसके अकाउंट से रुपये निकालने गए। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पीड़ित ने पुलिस को कहा है कि 13 नवंबर को उन्हें अनजान नंबर से कॉल आया था। वह फोन उठाते हैं लेकिन पीछे से कोई आवाज नहीं आती। फिर कई बार उन्हें मिस कॉल दिखाई देता था। इस दौरान उन्होंने 2 से 3 बार फोन भी उठाया पर किसी से कोई बता नहीं हो पाई। यह सिलसिला करीब 1 घंटे तक चला। कुछ देर बाद एक मैसेज आता है, जिसे देखकर उनके होश उड़ जाते हैं। क्योंकि उनके अकाउंट से 50 लाख रुपये उड़ गए थे। 

डीसीपी साइबर सेल का इस बारें में कहना है कि पीड़ित को OTP मिला था, चूंकि मोबाइल हैक हो गया था। इसलिए उन्हें पता नहीं चल पाया। इस तरह के साइबर ठग जामताड़ा से वारदात को अंजाम डाला । इस मामले की FIR दर्ज कर ली गई और अपराधियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 

बता दें, हाल ही में दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से एक साइबर ठगों ने एक प्रोफेसर को अपना निशाना बनाया था। उनके कैनरा बैंक के अकाउंट से 625074 रुपये निकल लिए गए थे। उन्होंने तुरंत NCRP हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज की गई थी।

दबंगों ने आम रास्ते पर किया अतिक्रमण, किसान हो रहे परेशान

दलित लड़की ने हैंडपंप से भरा पानी तो बोला युवक-  जवानी उतार दूंगा...

बिहार में बाप-बेटे को बदमाशों ने सरेआम गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -