कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुके यात्रियों की भी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर होगी कोरोना जांच
कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुके यात्रियों की भी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर होगी कोरोना जांच
Share:

गुवाहाटी: कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी वेव को लेकर देश भर में दहशत की स्थिति बनी हुई है। इसी क्रम में असम सरकार ने बताया कि कोरोना टीके की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को आगमन के पश्चात् हवाईअड्डे और रेलवे स्टेशनों पर एक जरुरी कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। राज्य सरकार ने बताया कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले ऐसे यात्री, जिन्होंने टीके की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें भी कोरोना टेस्ट प्रोसिजर से गुजरना होगा।

वही असम सरकार ने ये निर्णय कोरोना की संभावित तीसरी वेव के मद्देनजर लिया है। बृहस्पतिवार को असम में कोरोना वायरस के 1,992 नए ​​​​केस सामने आए। जबकि इस के चलते 2498 मरीज डिस्चार्ज तथा 27 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से अब तक 5,17,041 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 4,937 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। असम में कोरोना के सक्रीय केस फिलहाल 19,120 हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश भर से बीते 24 घंटों में 38,949 नए केस सामने आए हैं। नए कोरोना मामलों के आने के पश्चात् कुल संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 3,10,26,829 हो गया है। इस के चलते 542 नई मौतों के पश्चात् कुल मौतों की संख्या 4,12,531 पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 40,026 मरीज डिस्चार्ज हुए, जिसके पश्चात् कुल डिस्चार्ज होने वाले रोगियों की संख्या 3,01,83,876 हो गई है। देश में सक्रीय केस फिलहाल 4,30,422 हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की 38,78,078 वैक्सीन देश भर में लगाई गई। 

ईमारत की दीवारों के बीच से आ रही थी तेज-तेज आवाज, छेद कर देखा तो दंग रह गए सभी

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- "ईंधन की बढ़ती कीमत और भाजपा के कुप्रबंधन के कारण..."

वाईएसआरसीपी की शिकायत पर रघुराम कृष्णम राजू को भेजा गया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -