शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा-
शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- "ईंधन की बढ़ती कीमत और भाजपा के कुप्रबंधन के कारण..."
Share:

चेन्नई: कांग्रेस के दिग्गज नेता और केरल के सांसद डॉ. शशि थरूर ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सत्ताधारी पार्टी के अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन का परिणाम है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि "कई मायनों में सबसे खराब" थी, उन्होंने कहा और दावा किया कि केंद्र ने आम आदमी को बहुत कम प्रोत्साहन दिया, जो आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर व्यापक प्रभाव के कारण समस्याओं का सामना कर रहा है।

चेन्नई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, थरूर ने कहा कि चुनाव से पहले ईंधन की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी, लेकिन बाद में, कीमतों में 40 गुना बढ़ोतरी की गई थी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की वजह से देश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही है. कई संस्थाओं ने वेतन में कटौती शुरू कर दी है और ईंधन की कीमत ने हर दूसरे आवश्यक वस्तु की कीमत को प्रभावित किया है। अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन ने बेरोजगारी को जन्म दिया है, यहां तक ​​कि विमुद्रीकरण आपदा भी। उन्होंने अर्थव्यवस्था के लिए कभी तैयारी नहीं की। उन्होंने आगे कहा, - बढ़े हुए करों का 96 प्रतिशत दिल्ली जा रहा था और मांग की कि राज्य सरकारों को बड़ा हिस्सा दिया जाए। उन्होंने आग्रह किया, "एनडीए सरकार के तहत दाल और खाना पकाने के तेल जैसी आवश्यक वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ गया है। जीएसटी में वृद्धि हुई है। सरकार को ईंधन पर कर और उपकर में कटौती करनी चाहिए और राज्यों को बड़ा हिस्सा देना चाहिए।"

आम आदमी की 'पूरी तरह से अवहेलना' करने के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए थरूर ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने पिछले साल अकेले पेट्रोल और डीजल पर कर के रूप में लगभग 4.2 लाख करोड़ रुपये एकत्र किए थे। 

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान में होगी जबरदस्त भिड़त, एक ही ग्रुप में होगी दोनों टीमें

सुपरस्टार धर्मेंद्र से पवनदीप राजन को मिला ये खास गिफ्ट

गुरुग्राम में माँ और बेटी ने जहर खा कर की ख़ुदकुशी, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -