वाईएसआरसीपी की शिकायत पर रघुराम कृष्णम राजू को भेजा गया नोटिस

सांसद रघुराम कृष्णम राजू को अयोग्य ठहराने की वाईएसआरसीपी की शिकायत पर लोकसभा सचिवालय ने गुरुवार को नोटिस जारी किया। नोटिस में कहा गया है कि अयोग्यता याचिका का जवाब 15 दिनों के भीतर देना होगा। वाईएसआर कांग्रेस-संसदीय दल ने एक साल पहले अध्यक्ष के पास इस सबूत के साथ शिकायत की थी कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

वाईएसआरसीपी के सांसद विजयसाई रेड्डी, लोकसभा नेता पीवी मिथुन रेड्डी और पार्टी के मुख्य सचेतक मार्गनी भारत ने बार-बार अध्यक्ष से शिकायत की है कि वह वाईएसआरसीपी के टिकट पर नरसापुरम से सांसद चुने गए थे और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और इसलिए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया जाना चाहिए। संसद। इसके लिए पूर्व में साक्ष्य प्रस्तुत किए जा चुके हैं।

इसे देखते हुए उन्होंने हाल ही में एक बार फिर लोकसभा अध्यक्ष से अपील की है कि संविधान की अनुसूची 10 के अनुसार दलबदल विरोधी अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए रघुराम कृष्णम राजू को तुरंत अयोग्य घोषित किया जाए। मालूम हो कि रघुराम कृष्णम राजू और वाईएसआरसीपी के बीच पिछले एक साल से जुबानी जंग चल रही है. इस बीच, सांसद को देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें जमानत मिल गई। हालांकि, वाईएसआरसीपी रघुराम कृष्णम राजू को अयोग्य ठहराने पर अड़ा है।

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- "ईंधन की बढ़ती कीमत और भाजपा के कुप्रबंधन के कारण..."

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान में होगी जबरदस्त भिड़त, एक ही ग्रुप में होगी दोनों टीमें

सुपरस्टार धर्मेंद्र से पवनदीप राजन को मिला ये खास गिफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -