'पहले की घटनाओं से सीखना ही एक रास्ता है..', ICDRI Conference 2023 में बोले पीएम मोदी
'पहले की घटनाओं से सीखना ही एक रास्ता है..', ICDRI Conference 2023 में बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार (4 अप्रैल) को डिजास्टर रेजिलिएंट इन्फ्रास्ट्रक्चर पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस 2023 (ICDRI) में शिरकत की. पीएम मोदी ने कॉन्फ्रेंस को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास पहले की हुई घटनाओं और उससे सीखना ही एक रास्ता है. प्रत्येक देश अलग-अलग तरह के आपदाओं का सामना करता है .

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डिजास्टर रेजिलिएंट इन्फ्रास्ट्रक्चर पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस 2023 (ICDRI) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह बेहद उत्साहजनक है कि इस मंच से न सिर्फ सरकारें बल्कि वैश्विक संस्थाएं और प्राइवेट सेक्टर भी अहम भूमिका निभा रहा है. महज कुछ सालों में CDRI से 40 देश जुड़ चुके हैं. इस प्रकार से यह सम्मेलन एक महत्वपूर्ण मंच का रूप लेता जा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि छोटे और बड़े देश, ग्लोबल नोर्थ एंड साउथ सब इस स्टेज पर साथ आ रहे हैं. जी20 की अध्यक्षता के माध्यम से भारत पूरे विश्व को एक साथ ला रहा है और बतौर अध्यक्ष हमने ICDRI को कई ग्रुपों में शामिल किया गया है. बता दें कि ICDRI कोष की घोषणा गत वर्ष की गई थी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 50 मिलियन डॉलर के इस कोष ने विकासशील देशों के बीच तेजी से दिलचस्पी पैदा की है.

'जज को सजा देने से पहले सोचना था..', मानहानि केस दाखिल होने के 4 साल बाद राहुल गांधी को मिला नया तर्क

शाहरुख़ सैफ ने ट्रेन में लगाई आग, 3 लोग जिन्दा जल गए, 8 बुरी तरह झुलसे

दिल्ली-NCR से लेकर राजस्थान तक बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -