शाहरुख़ सैफ ने ट्रेन में लगाई आग, 3 लोग जिन्दा जल गए, 8 बुरी तरह झुलसे
शाहरुख़ सैफ ने ट्रेन में लगाई आग, 3 लोग जिन्दा जल गए, 8 बुरी तरह झुलसे
Share:

कोच्ची: केरल में ट्रेन में आग लगाने वाले आरोपी की शिनाख्त हो चुकी है, उसका नाम शाहरुख़ सैफ बताया गया है, जो नोएडा का निवासी है। वो केरल में रहकर मजदूरी करता था। केरल पुलिस ने उसका स्केच भी जारी कर दिया है। उसने मामूली विवाद के बाद ट्रेन में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी, जिससे 3 लोग जिन्दा जल गए थे और 8 घायलों का उपचार अस्पताल में जारी है। इस मामले में एक गवाह रजाक है, जिसके बताए अनुसार एलथूर पुलिस थाने में शाहरुख़ सका स्केच तैयार करवाया गया।

 

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद रेलवे ट्रैक के पास से पुलिस को एक मोबाइल फोन भी मिला था, जिसे खँगालने के बाद कई सूचनाएँ मिलीं। मगर, इस फोन में कोई सिम कार्ड नहीं था। दरअसल, सिम कार्ड पहले ही निकाल लिया गया था। इसे अंतिम बार गुरुवार (30 मार्च) को इस्तेमाल किया गया था। अब पुलिस शाहरुख़ सैफ के संपर्कों को खंगाल रही है, ताकि उसे जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। पुलिस पहले ही कह चुकी है कि जल्द ही इस मामले का भंडाफोड़ कर दिया जाएगा।

केरल पुलिस इस मामले में आतंकी एंगल से भी छानबीन कर रही है। NIA ने भी इस मामले में प्रारंभिक जाँच शुरू कर दी है। ये घटना अलपुझा-कन्नूर एक्सप्रेस की है। मृतकों में एक 2 वर्षीय बच्चा और एक महिला भी शामिल है। 9 घायलों में से 3 की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। लोगों ने बताया है कि आरोपित लाल कपड़ों में था। वो इस वारदात को अंजाम देने के लिए D2 कपार्टमेन्ट से D1 कम्पार्टमेंट में आया था।

हालाँकि, शाहरुख़ द्वारा ट्रेन में आग लगाने के फ़ौरन बाद यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोक दिया। उस वक़्त वहां अँधेरा था, जिसका फायदा उठा कर शाहरुख़ सैफ फरार हो गया।  घटनास्थल से एक बैग और फोन बरामद हुए। बैग में एक कागज पर तिरुवनंतपुरम और कन्याकुमारी के कुछ जगहों के नाम लिखे हुए थे। इसके साथ ही कपड़े, चश्मा और पेट्रोल की एक बोतल भी बरामद हुई थी। बता दें कि, ट्रेन में पेट्रोल जैसी ज्वलनशील वस्तु ले जाने पर सख्त पाबंदी है, ऐसे में शाहरुख़ का पेट्रोल लेकर ट्रेन में चढ़ना इस आशंका को बल प्रदान करता है कि, वो ट्रेन में आग लगाने की नियत से ही चढ़ा था। केरल के सीएम  पिनरई विजयन ने इस घटना की निंदा की है। वहीं, केरल की भाजपा यूनिट ने इसे देशद्रोहियों की करतूत करार दिया है।

बता दें कि, ट्रेन को आग लगा देने की यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब देश के कई हिस्सों में रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा हो चुकी है। बंगाल में हुई हिंसा को लेकर सीएम ममता बनर्जी का कहना था कि, मुस्लिम भाई रमजान के महीने में कोई गलत काम कर ही नहीं सकते, जुलुस निकालने वालों ने ही मुस्लिम इलाके में जाकर भड़काऊ नारे लगाए, जिससे हिंसा भड़क गई। इस माहौल के बीच शाहरुख़ द्वारा 3 लोगों को जिन्दा जला डालकर मार डालने वाली घटना को सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि, क्या मृतक यात्रियों ने भी जय श्री राम का नारा लगा दिया था, जिससे भड़ककर शाहरुख़ ने उन्हें जिन्दा जला दिया। 

दिल्ली-NCR से लेकर राजस्थान तक बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल

'पाकिस्तान-बांग्लादेश से भी बदतर बंगाल की हालात..', शुभेंदु अधिकारी ने दिया No Vote To Mamata का नारा

'अनुमति के बाद ही निकला जुलुस, फिर भी हिंसा क्यों नहीं रोक पाई पुलिस..', HC ने ममता सरकार से माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -