पुलवामा हमले का राज़ खोलेगा ये युवक, ठुकरा चूका है जैश का ऑफर
पुलवामा हमले का राज़ खोलेगा ये युवक, ठुकरा चूका है जैश का ऑफर
Share:

श्रीनगर: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले से जुड़ी कड़ियां सुलझाने के लिए जांच एजेंसियां निरंतर जांच-पड़ताल में लगी हुई हैं. इसी क्रम में पुलिस ने जांचकर्ता एक 19 वर्षीय युवक आरजू बशीर से सवाल-जवाब कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरजू ने 2017 में जम्मू-कश्मीर पुलिस से संपर्क करते हुए यह दावा किया था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने उससे संपर्क कर एक वाहन का उपयोग कर सेना के काफिले को उड़ाने की पेशकश की थी, जिसके बाद युवक ने ऐसा करने से मना कर दिया था. 

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जांचकर्ता पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले को लेकर युवक आरजू बशीर और एक लाल रंग की ईको कार को अहम् कड़ी मान रहे हैं. ऐसे में जांचकर्ता अब यह समझने का प्रयास कर रहे हैं कि 'क्या बशीर से संपर्क साधने वाले जैश के गुर्गों और आदिल डार को विस्फोटक उपलब्ध कराने वालों के बीच कोई संबंध है या नहीं.' पुलवामा में CRPF के जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर जांचकर्ता स्थानीय मदरसा के कुछ लोगों से भी सवाल-जवाब कर रहे हैं, जहां आदिल 12वीं कक्षा की पढ़ाई समाप्त करने के बाद जाता था. 

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 'घटना से कुछ समय पूर्व ही बस नंबर 4 और 2 के जवानों ने फिदायीन हमलावर आदिल डार को काफिले के करीब लाल ईको कार ड्राइव करते देखा गया था, वो निरंतर गाड़ी को कभी दांए तो कभी बाएं की तरफ घुमा रहा था. ऐसे में बस नंबर 3 के जवानों ने हमलावर आदिल को गाड़ी दूर चलाने की हिदायत दी गई थी, किन्तु वह नहीं माना और 2 मिनट तक बस के पास गाड़ी घुमाने के बाद उसे बस से जाकर भीड़ गया, जिसके बाद एक भारी विस्फोट हुआ और पूरी बस के परखच्चे उड़ गए.'

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले को लेकर व्हॉट्सएप पर लिख दिया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', गिरफ्तार

MFN छीनने के बाद भारत को ही होगा नुक्सान, पाक को नहीं होगा कोई असर

बेहद रोमांचक होगा राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -