शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

नई दिल्ली: वैवाहिक जेवराती माँग आने से शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना की कीमत में 140 रुपये की वृद्धि होकर डेढ़ सप्ताह के उच्चतम स्तर 34,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है। औद्योगिक ग्राहकी आने से चाँदी की कीमत में भी 430 रुपये की वृद्धि होकर 41,250 रुपये प्रति किलोग्राम पहुँच गई।

शहीदों के परिवार को बेटी का रिसेप्शन भोज कैंसिल कर इस आदमी ने दिए 11 लाख रुपये

विदेशों में सप्ताहांत पर दोनों कीमती धातुओं में मजबूती का रुख रहा। शुक्रवार को लंदन का सोना हाजिर बढ़त में 1,321.00 डॉलर प्रति औंस बोला गया। वहीं अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 11.10 डॉलर की तेजी के साथ 1,325.00 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिका में आर्थिक विकास सुस्त पड़ने की आशंका के चलते निवेशकों ने सुरक्षित निवेश मानी जाने वाली पीली धातु में निवेश किया है, जिससे सोने की कीमतें बढ़ीं हैं।

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चाँदी हाजिर 0.13 डॉलर की मजबूती के साथ 15.75 डॉलर प्रति औंस पर रही। स्थानीय बाजार में जेवराती ग्राहकी आने से सोना स्टैंडर्ड 140 रुपए से बढ़कर 06 फरवरी के बाद के उच्चतम स्तर 34,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर जा पहुंचा। सोना बिटुर भी इतनी ही मजबूती के साथ 34,300 रुपये प्रति दस ग्राम पर बोला गया। हालांकि  आठ ग्राम वाली गिन्नी 26,100 रुपये पर स्थिर रही।

खबरें और भी:-

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

आज भी बाजार के शुरुआती कारोबार में नजर आई गिरावट

डॉलर के मुकाबले मजबूत स्तिथि में पहुंचा रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -