बेहद रोमांचक होगा राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

नागपुर : देश की स्टार शटल खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच एक बार फिर मुकाबले का मंच तैयार हो गया है. दोनों ने शुक्रवार को अपने अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिलासिंगल्स के फाइनल में रोमांचक मुकाबला तय कर दिया है  पिछले साल नागपुर में भी इन दोनों के बीच खिताबी मुकाबला हुआ था. सिंधु ने सेमीफाइनल में असम की 19 वर्षीय अश्मिता चालिहा को 21-10, 22-20 से जबकि सायना ने नागपुर की वैष्णवी भाले को 21-15, 21-14 से हराया.  

ऑस्ट्रेलिया सीरीज: पहले थे तेज गेंदबाज़, अब बन गए स्पिनर, जानिए मयंक मार्कण्डेय के बारे में...

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सायना ने पिछले साल नागपुर और फिर गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के मैच में सिंधु को हराया था. सिंधू शनिवार को होने वाले फाइनल में इसका बदला चुकाने करने की कोशिश करेंगी. वही मेंस सिंगल्स में दो बार के पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा ने मुंबई के कौशल धर्मामर को 21-14, 21-17 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. मिक्स्ड डबल्स में रोहन कपूर और कुहू गर्ग ने अपनी प्रतिष्ठा के साथ न्याय करते हुए फाइनल में जगह बनाई.

इस स्कूल में अगर पढ़ना है तो पहले बनवाना होगा पासपोर्ट 

जानकारी के लिए बता दें विश्व की 46वें नम्बर की जोड़ी ने बिग्नेस देवाल्कर और हरिका वी को 32 मिनट में 21-15, 21-16 से हराया. फाइनल में उनका सामना मनु अत्री और मनीषा के. से होगा, जिन्होंने श्लोक रामचंद्रन औऱ मिथुला यूके को 21-18, 21-17 से हराया.

विराट कोहली से तुलना करने पर बाबर आज़म ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

वसीम जाफर का कोहली पर विराट बयान, कहा- इसके लिए मैं पैसे भी खर्च करने को तैयार

पुलवामा हमले पर कोहली ने जताया दुःख, कैफ बोले- कायरों को सबक सिखाओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -