नहीं थम रहा लाउडस्पीकर विवाद, अब शिवसेना भवन पर बजा हनुमान चालीसा का पाठ
नहीं थम रहा लाउडस्पीकर विवाद, अब शिवसेना भवन पर बजा हनुमान चालीसा का पाठ
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के अवसर पर शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाया. हालांकि कुछ ही समय पश्चात् पुलिस शिवसेना भवन पहुंची तथा इसे बंद करवा दिया. पुलिस ने उस वाहन को भी बरामद कर लिया, जिस पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा जा रहा था. साथ-साथ पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नेता यशवंत किल्लेकार को गिरफ्त में लेकर शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन गई.

आपको बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी. राज ठाकरे ने साफ़ शब्दों में बोला था कि यदि पुलिस तथा प्रशासन शीघ्र ही मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती है तो मस्जिदों के समक्ष तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे.

इसके साथ ही राज ठाकरे ने चेतावनी देने के बाद यह भी बोला था, "मैं प्रार्थना या किसी खास धर्म के खिलाफ नहीं हूं. प्रत्येक धर्म को प्रार्थना करने का अधिकार है, किन्तु मुझे अपने धर्म पर गर्व है. इसलिए इस बात का ख्याल अवश्य रखना चाहिए कि आपकी किसी चीज से दूसरों को दिक्कत न हो." वही राज ठाकरे के इस बयान के पश्चात् महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यकर्ता कई स्थानों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ बजा रहे हैं. इससे पहले कुर्ला एवं घाटकोपर में भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यकर्ताओ ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का प्रयास किया था, जिसके पश्चात् पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया था.

सावधान! हैकर्स का निशाना बना भारत, 48 घंटों में किए 3 आधिकारिक अकाउंट हैक

निकोबार में महसूस हुए भूकंप के झटके, 4.9 रही तीव्रता

जल जीवन मिशन देश को जीवन पर एक नया लक्ष्य दे रहा है: पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -