'भाजपा नहीं चाहती कि दिल्ली के लोगों को पानी मिले..', जल संकट पर AAP सांसद संजय सिंह का आरोप

'भाजपा नहीं चाहती कि दिल्ली के लोगों को पानी मिले..', जल संकट पर AAP सांसद संजय सिंह का आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के खिलाफ जल संकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध प्रदर्शन पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को भाजपा “साजिश” बना रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में पानी के प्रवाह को रोकने की कोशिश कर रही है। 

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि, “दिल्ली में भाजपा प्रायोजित जल संकट हो रहा है। जब मैं यह कहता हूं, तो इसका मतलब है कि भाजपा नहीं चाहती कि दिल्ली के लोगों को पानी मिले और इसके लिए हर तरह की साजिश की जा रही है। दिल्ली को जल संकट में धकेला जा रहा है। अगर दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी भाजपा के गुंडों के डर से अपना काम बंद कर देंगे, तो दिल्ली के लोगों को पानी कैसे मिलेगा। अगर आपको (भाजपा प्रदर्शनकारियों को) लड़ना है और राजनीति करनी है, तो हमारे साथ करो। आप दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों पर हमला कर रहे हैं और उनके कार्यालय में तोड़फोड़ कर रहे हैं। यह किस तरह की गुंडागर्दी है?”

राज्यसभा सांसद ने मीडिया से कहा कि दिल्ली को हरियाणा से एक समझौते के तहत पानी की आपूर्ति मिलती है, लेकिन हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि आवंटित मात्रा में “काफी कमी” है। सिंह ने कहा कि, "हरियाणा से दिल्ली में पानी आता है और उन्हें इसे एक निश्चित मात्रा में देना होता है। अगर वे दिल्ली को उतनी मात्रा में पानी नहीं देंगे, तो जाहिर है कि पानी की उपलब्धता में भारी कमी आएगी और हमने पहले भी रिपोर्ट दी है कि दिल्ली को कितना कम पानी दिया जा रहा है।" उन्होंने आरोप लगाया कि, "6 जून को 1002 एमजीडी (मिलियन गैलन प्रति दिन) पानी दिया गया, 7 जून को 993 एमजीडी, 8 जून को 990, 9 जून को 988, 10 जून को 958, 11 जून को 919, 12 जून को 951, 13 जून को 949 एमजीडी पानी दिल्ली को दिया गया, जो हमारी मांग और हरियाणा को दी जाने वाली मात्रा से काफी कम है।" 

इससे पहले दिन में दिल्ली भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर AAP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज, प्रवीण खंडेलवाल और दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा प्रदर्शन में शामिल थे। दिल्ली भाजपा ने रविवार को 'मटका फोड़' विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच, दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है और लोग पानी के टैंकरों के सामने कतार में खड़े दिखाई दे रहे हैं। ओखला इलाके से आई तस्वीरों में लोग पानी के टैंकरों के आसपास बाल्टी और डिब्बे लेकर खड़े दिखाई दे रहे हैं। चाणक्यपुरी का संजय कैंप, पूर्वी दिल्ली की गीता कॉलोनी, पटेल नगर, महरौली और छतरपुर राष्ट्रीय राजधानी के कुछ ऐसे इलाके हैं जो पानी की कमी से प्रभावित हैं। 

भाजपा जल संकट के लिए AAP सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है और कह रही है कि उसने पानी की चोरी करने वाले टैंकर माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की। कांग्रेस, जिसने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में आप के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था, ने भी राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को उजागर करने के लिए आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार और केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ शनिवार को दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में 'मटका फोड़' विरोध प्रदर्शन किया।

पीएम मोदी को सीधी चुनौती देने वाला पद स्वीकार क्यों नहीं करना चाहते राहुल गांधी ?

सुबह से ही खराब था सिग्नल! बंगाल ट्रेन हादसे पर सामने आई बड़ी अपडेट

लोकसभा अध्यक्ष का पद अपने पास ही रखेगी भाजपा! सहयोगी दलों में से बना सकती है डिप्टी स्पीकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -