सावधान! हैकर्स का निशाना बना भारत, 48 घंटों में किए 3 आधिकारिक अकाउंट हैक
सावधान! हैकर्स का निशाना बना भारत, 48 घंटों में किए 3 आधिकारिक अकाउंट हैक
Share:

नई दिल्ली: हैकर्स भारत के मशहूर संस्थान, सरकारी पोर्टल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट्स को अपना निशाना बना रहे हैं. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट रविवार प्रातः तड़के हैकर्स द्वारा हैक कर लिया गया. सिर्फ 2 दिनों में यह देश का तीसरा प्रमुख ट्विटर अकाउंट है, जिसे हैकर्स ने अपने निशाने पर लिया है. 

हैकर ने UGC के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को हैक कर कई ट्वीट किए हैं. इसके साथ ही UGC का प्रोफाइल पिक चेंज कर एक कॉर्टून लगाया गया है. हैकर्स ने सैकड़ों ट्विटर उपयोगकर्ताओं को टैग करते हुए एक के बाद एक, निरंतर काफी सारे ट्वीट किए. अकाउंट हैक करने वाले ने अकाउंट पर एक ट्वीट पिन किया है, जिसमें लिखा है, 'Beanz ऑफिशियल संग्रह के प्रकट होने के उपलक्ष्य में हमने अगले 24 घंटों के लिए समुदाय के सभी सक्रिय NFT कारोबारियों के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है. अपने Beanz का दावा करें. गार्डन में आपका स्वागत है.'

वही इससे पहले यूपी के सीएम दफ्तर तथा भारतीय मौसम विभाग के अकाउंट हैक हुए थे. उत्तर प्रदेश के सीएम दफ्तर का अकाउंट लगभग 29 मिनट तक हैक रहा था. इस के चलते हैकर्स ने अकाउंट से कई ट्वीट डिलीट किए थे. बाद में अकाउंट को वापस रिकवर किया गया था. इससे पहले शनिवार को मौसम विज्ञान विभाग का ट्विटर अकाउंट रीस्टोर कर लिया गया. इसे लगभग 2 घंटे से ज्यादा समय के लिए हैकर्स ने हैक कर लिया था. हैक करने के पश्चात् हैकर्स ने इस पर NFT ट्रेडिंग आरम्भ कर दी थी.

निकोबार में महसूस हुए भूकंप के झटके, 4.9 रही तीव्रता

जल जीवन मिशन देश को जीवन पर एक नया लक्ष्य दे रहा है: पीएम मोदी

गुजरात में उमिया माता मंदिर के 14वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -