फिर बढ़ा पेपर लीक का मामला...अब हरियाणा में हुआ 10वीं बोर्ड का पर्चा लीक
फिर बढ़ा पेपर लीक का मामला...अब हरियाणा में हुआ 10वीं बोर्ड का पर्चा लीक
Share:

चंडीगढ़:  हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में एक बार फिर पेपर लीक हो गया है। 28 फरवरी को हिंदी का पेपर लीक होने के उपरांत अब 14 मार्च को गणित का पर्चा भी लीक हो चुका है। सोनीपत के एक एग्‍जाम सेंटर पर एक प्राइवेट स्‍कूल के टीचर द्वारा पेपर लीक कर दिया गया है। शिक्षक ने 3 अलग-अलग कोड के पेपर की तस्वीर लेकर सोशल मीडिया के माध्‍यम से साझा कर दी है।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पर्चा: सोनीपत के गनौर खंड में गांव आहुलाना में स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से गणित का पेपर लीक भी लीक किया जा चुका है। पेपर की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर साझा कर दी गई जिसकी जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग हरकत  में आ गया। पेपर के तीन अलग-अलग कोड लीक किए गए थे।

शिक्षक समेत 5 पर कार्रवाई: पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर चेयरमैन फ्लाइंग टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की। प्रश्‍नपत्र के बारकोड के मिलान के इस बात की पुष्टि हो चुकी है वायरल हो रहा पर्चा बोर्ड परीक्षा का ही है। इस केस में तीन छात्रों ,एक प्राइवेट स्कूल टीचर और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।  पुलिस ने 5 लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की है और सेंटर का एग्‍जाम भी रद्द भी किया जा चुका है। 

हिंदी का पेपर भी हो चुका है लीक: जिसके पूर्व, फरवरी माह में हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं का हिंदी का पेपर भी सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। सोनीपत के गोहाना क्षेत्र में दोपहर 12:30 बजे से शुरू हुई परीक्षा के सवा घंटे के भीतर ही हिंदी का पेपर व्‍हाट्सऐप पर साझा होने लगा था। बोर्ड के चेयरमैन ने खुद परीक्षा केन्‍द्र पर रेड कर ड्यूटी पर तैनात कक्ष निरीक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। उस एग्‍जाम सेंटर की परीक्षा भी रद्द की जा चुकी है।

गर्लफ्रेंड पर डाला रंग, तो बॉयफ्रेंड ने किया चाकू से हमला

पत्नी के पहनावे से नाराज़ था पति, गुस्से में आकर कर डाली हत्या

'अंगूर की बेटी मिले ना मिले' गाना बदलने पर छिड़ी जंग, युवक की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -