'दिल्ली बंगले में मिली BMW मेरी ही थी..', हेमंत सोरेन ने किया कबूल, ED ने जब्त की 8.86 एकड़ विवादित जमीन
'दिल्ली बंगले में मिली BMW मेरी ही थी..', हेमंत सोरेन ने किया कबूल, ED ने जब्त की 8.86 एकड़ विवादित जमीन
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने स्वीकार किया है कि दिल्ली में छापेमारी के दौरान जब्त की गई नीली BMW कार उनकी है। सोरेन ने खुलासा किया कि उन्होंने वाहन का उपयोग निजी उद्देश्यों के लिए किया था, उन्होंने कबूला कि वह 28 जनवरी, 2024 को उसी बीएमडब्ल्यू में अपने दिल्ली आवास से निकले थे।

हरियाणा के गुरुग्राम में पंजीकृत BMW को कथित तौर पर दिल्ली में झारखंड भवन में तैनात एक ड्राइवर द्वारा चलाया गया था, जिसने पुष्टि की थी कि यह राजधानी में उपयोग के लिए सोरेन का निजी वाहन था। ED की जांच में पता चला कि जब्त की गई BMW कंपनी भगवानदास होल्डिंग के नाम से पंजीकृत है। आगे की जांच में कांग्रेस सांसद और शराब व्यवसायी धीरज साहू से संबंध का संकेत मिला, जिन्होंने कथित तौर पर वाहन को वित्तपोषित किया था। कंपनी का पंजीकरण पता साहू की संपत्ति के साथ मेल खाता है। साहू को पहले भी आयकर विभाग ने निशाना बनाया था, जब 2023 में ओडिशा, बंगाल और झारखंड में उनकी संपत्तियों पर छापे के दौरान 350 करोड़ रुपए से अधिक की नकदी मिली थी।

पूछताछ के दौरान, ED ने रांची के बरियातू में जमीन के एक पार्सल के बारे में पूछताछ की, जिसकी कीमत 31 करोड़ रुपए थी, जिसके कारण 31 जनवरी, 2024 को सोरेन की गिरफ्तारी हुई। नौ बार पहले तलब किए जाने के बावजूद, सोरेन एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए, जिससे उनकी गिरफ्तारी हुई। उनके रांची स्थित आवास से. उन पर गैरकानूनी तरीके से करोड़ों की जमीन हड़पने का आरोप है। रिपोर्ट्स की मानें तो ईडी ने 8.86 एकड़ विवादित जमीन जब्त कर ली है।

एकतरफा प्यार ने ली 3 लोगों की जान, चौंकाने वाला है मामला

कहीं झमाझम बारिश, तो कहीं लू का कहर ! अप्रैल में दोहरा रूप दिखा रहा मौसम, जानिए अपने राज्य का हाल

नहीं रहे मशहूर बाबा परमानंद, हार्ट अटैक से से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -