नहीं रहे मशहूर बाबा परमानंद, हार्ट अटैक से से हुई मौत
नहीं रहे मशहूर बाबा परमानंद, हार्ट अटैक से से हुई मौत
Share:

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में निसंतान महिलाओं को पुत्र रत्न का आशीर्वाद देने का दावा करने वाले बाबा परमानंद (Baba Parmanand) का दिल का दौरा (heart attack) पड़ने से निधन हो गया। वर्ष 2016 में बाबा का अश्लील वीडियो सामने आया था, तत्पश्चात, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था तथा इसके काले धंधों पर लगाम कसी गई। पिछले कुछ दिनों से बाबा को जमानत मिली हुई थी।

प्राप्त खबर के मुताबिक, बाबा परमानंद (Baba Parmanand) को लखनऊ के लारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, जहां बाबा की मौत हो गई। बता दें कि आश्रम में प्रतिदिन बड़े आंकड़े में देशभर से ही नहीं, बल्कि नेपाल एवं भूटान से भी महिलाएं आती थीं। बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए बड़े-बड़े नेताओं एवं उच्च स्तरीय अफसरों का भी जमावड़ा लगता था। बाबा परमानंद का मूल नाम रामशंकर था। 

रामशंकर ने लगभग 30 साल पहले घर के एक कमरे में प्रतिमा स्थापना की, फिर उसी में ढोलक एवं हारमोनियम लेकर तंत्र-मंत्र आरम्भ किया। आरभिंक दिनों में झाड़-फूंक करने के साथ ही वह संगीत थेरेपी से हर मर्ज का उपचार करने का दावा किया। अपने लोगों के जरिए फायदा होने का ढिंढोरा पिटवाने के चलते आहिस्ता-आहिस्ता लोगों की भीड़ बढ़ने लगी। कुछ सालों पश्चात् आश्रम हर्रई धाम के नाम से जाना जाने लगा। कुछ वर्षों में ही रामशंकर स्वामी परमानंद उर्फ शक्ति बाबा उर्फ कल्याणी गुरु के नाम से लोकप्रिय हो गया। 

20 घंटे की मशक्कत के बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 2 साल का बच्चा

राहुल गांधी भी हुए पीएम मोदी की इस योजना के मुरीद, अपनी जेब से निवेश किए लाखों रुपए

अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने दाखिल किया नामांकन, जताया जीत का भरोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -