सरकार का बड़ा एलान, कोरोनावायरस से संक्रमित पत्रकारों दी जाएगी सुविधा
सरकार का बड़ा एलान,  कोरोनावायरस से संक्रमित पत्रकारों दी जाएगी सुविधा
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में पत्रकारों को सरकार द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है। तेलंगाना में ड्यूटी पर रहते हुए मार्च में महामारी की शुरुआत शुरू होने के बाद से 822 पत्रकारों ने कोविड-19 का अनुबंध किया है. इसके बाद राज्य सरकार ने इन पत्रकारों को वित्तीय सहायता के रूप में 1.55 करोड़ रुपये जारी किए हैं। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (आईपीआरडी) के साथ तेलंगाना की मीडिया अकादमी के सहायक निदेशक लक्ष्मण कुमार ने एक प्रमुख दैनिक से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार उन सभी पत्रकारों को मदद दे रही है जो COVID-19 से संक्रमित हुए हैं और उन्हें तेलंगाना में इलाज के लिए वित्तीय सहायता की जरूरत है.

लक्ष्मण ने कहा, मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों में कोई भेद नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, अगर किसी भी पत्रकार को आर्थिक मदद की जरूरत होती है तो वे हम तक पहुंच सकते हैं. उन्हें सिर्फ अपने अधिकारियों से एक पत्र खरीदने की जरूरत है जिसमें कहा गया है कि वे वहां काम कर रहे हैं और पेस्लिप का उत्पादन कर रहे हैं. पिछले पांच महीनों के दौरान आईपीआरडी द्वारा 1.55 करोड़ रुपये का फंड जारी किया गया था। लक्ष्मण ने कहा, सिर्फ पत्रकारों को ही नहीं बल्कि वीडियोग्राफर, फोटोग्राफर, अखबारों की डेस्क से लोगों और उनके स्ट्रिंगर्स को भी आर्थिक मदद दी जा रही है.

तेलंगाना के पत्रकारों के बीच पहली बार रिपोर्ट किए गए मामलों में से एक मई में था जब एक तेलुगु चैनल के साथ दिल्ली स्थित एक पत्रकार ने कोरोना का टेस्ट करवाया और जिसमे वह पॉजिटिव आया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. तब तेलंगाना यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (TUWJ) और मीडिया अकादमी ने पत्रकार के अस्पताल में भर्ती होने के लिए 20,000 रुपये की लंबे समय तक आर्थिक मदद की थी। तेलंगाना में 15 जून को एक ही दिन में 23 पत्रकारों का परीक्षण सकारात्मक रहा था.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

केसीआर बोले- ध्वस्त पूजा स्थलों का जल्द होगा पुनर्निर्माण

लालू यादव का शायराना वार, कहा- बिहार पर जो भार है, नितीश कुमार है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -