केसीआर बोले- ध्वस्त पूजा स्थलों का जल्द होगा पुनर्निर्माण
केसीआर बोले- ध्वस्त पूजा स्थलों का जल्द होगा पुनर्निर्माण
Share:

विजयवाड़ा: राजनीतिक फैसले तेलंगाना में कई ट्विस्ट और टर्न आते जा रहे है. हैदराबाद के पुराने राज्य सचिवालय में 2 मस्जिदों और एक मंदिर को नष्ट करने के करीब 2 महीने बाद शनिवार को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने ऐलान किया कि सरकार नए सचिवालय परिसर में एक चर्च के साथ उनका पुनर्निर्माण करने वाली है. उन्होंने यह खुलासा तब किया जब हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में मुस्लिम नेताओं की प्रतिनियुक्ति ने ध्वस्त पूजा स्थलों के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर उन पर जमकर निशाना साधा.

इससे पहले ईसाई नेताओं ने भी चर्च के निर्माण की मांग करते हुए कहा था कि चर्च की प्रार्थनाएं पुराने सचिवालय में आयोजित की जाती थीं . राव ने आयोग को आश्वासन दिया कि वह एक ही दिन तीनों पूजा स्थलों का शिलान्यास करेंगे और उनकी तेजी से पूर्ति की गारंटी देंगे. मुख्यमंत्री ने मुस्लिम नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के विचारों और सुझावों को नोट किया जिसमें तेलंगाना विधानसभा में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी और कई प्रमुख नेता शामिल थे .

मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय केसीआर ने कहा कि सरकार सभी चार पूजा स्थलों के निर्माण का खर्च करने वाली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक मस्जिद का निर्माण 740 वर्ग गज के क्षेत्र में किया जाएगा, इस प्रकार दोनों मस्जिदों का निर्माण 1,500 वर्ग गज से अधिक किया जाएगा .  उन्होंने यह भी घोषणा की कि मंदिर 1,500 वर्ग गज पर बनाया जाएगा और पुनर्निर्माण के बाद इसे बंदोबस्ती विभाग को सौंप दिया जाएगा. केसीआर ने कहा कि चूंकि ईसाइयों ने भी सचिवालय में चर्च के निर्माण की मांग की थी, इसलिए सरकार ने इसे बनाने का फैसला किया है .

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

लालू यादव का शायराना वार, कहा- बिहार पर जो भार है, नितीश कुमार है

इस देश में शांति के लिए काम करेंगे भारत और ईरान, चीन को झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -