तेलंगाना: स्वास्थ्य मंत्री ने निजी अस्पतालों को सरकारी दरों पर रोक लगाने का दिया निर्देश
तेलंगाना: स्वास्थ्य मंत्री ने निजी अस्पतालों को सरकारी दरों पर रोक लगाने का दिया निर्देश
Share:

जैसे ही कोरोना संक्रमण दुनिया भर में फैलता है, इसकी दूसरी लहर में भारत में भी कई मामले सामने आते हैं। भारतीय राज्य भी संक्रमण से काफी प्रभावित हैं। इस कतार में, तेलंगाना राज्य सरकार ने शनिवार को निजी स्वास्थ्य सेवा संस्थानों से वृद्धि को तोड़ने के लिए सहयोग मांगा। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने निजी मेडिकल कॉलेजों और शिक्षण अस्पतालों के साथ विचार-विमर्श किया, कहा कि निजी अस्पताल प्रबंधन वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिए आगे आए हैं। 

एक बयान में राजेंदर ने कहा कि “हमने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा है कि वे चिकित्सा बिल नहीं बढ़ा सकते हैं और उन्हें पिछले साल राज्य सरकार द्वारा निर्धारित दरों का पालन करना होगा। वे अपने वीआईपी मरीजों से जो भी दर चाहते हैं, शुल्क लेने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि, स्थानीय जिला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा संदर्भित रोगियों को हमारे द्वारा निर्धारित दरों पर इलाज करना होगा।"

हालांकि यह साझा करने की आवश्यकता है कि सुविधा से निपटने के लिए, निजी शिक्षण अस्पतालों, कॉर्पोरेट अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधाओं के तहत 12,000 अस्पताल के बिस्तर हैं जो राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (NAPBH) द्वारा तेलंगाना में मान्यता प्राप्त हैं। राजेंद्र ने यह भी बताया कि जब आरटी-पीसीआर परीक्षणों की बात आयी तो तेलंगाना के पास अच्छा बुनियादी ढांचा था। 60 निजी प्रयोगशालाएँ थीं जो एक दिन में कम से कम 20,000 परीक्षण कर सकती थीं जबकि अन्य 20 सरकारी प्रयोगशालाएँ एक दिन में कम से कम 8,000 आरटी-पीसीआर परीक्षण कर सकती थीं।

अस्पताल में बेड को लेकर हुआ विवाद, तो एक मरीज ने दूसरे को उतारा मौत के घाट

'टीका उत्सव' के पहले ही दिन 27 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, ओडिशा में बंद रहे 900 केंद्र

तमिलनाडु: सूचना आयोग ने की 9 आईएएस की सेवानिवृत्ति की मांग, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -