'टीका उत्सव' के पहले ही दिन 27 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, ओडिशा में बंद रहे 900 केंद्र
'टीका उत्सव' के पहले ही दिन 27 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, ओडिशा में बंद रहे 900 केंद्र
Share:

नई दिल्ली: देश में 'टीका उत्सव' के पहले दिन रविवार शाम तक 27 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। इसके साथ ही देश में अब तक वैक्सीन की 104365035 खुराक दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि देश में 11-14 अप्रैल के बीच चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को 'टीका उत्सव' नाम दिया गया है। 

दूसरी तरफ ओडिशा में वैक्सीन की कमी के कारण कम से कम 900 टीकाकरण केन्द्र बंद रहे, जिसके बाद राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला आरंभ हो गया। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल में मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में चार दिवसीय 'टीका उत्सव' का प्रस्ताव दिया था, जो ज्योतिबा फुले की जयंती से आरंभ होकर बी आर आंबेडकर की जयंती तक चलेगा। 

मंत्रालय ने बताया कि, औसत तौर पर हर दिन देश में 45,000 टीकाकरण केंद्रों का संचालन हो रहा है। मगर आज 63,800 केंद्रों का संचालन हुआ और इस प्रकार औसत तौर पर 18,800 केंद्रों का इजाफा हुआ। वहीं आम तौर पर रविवार को वैक्सीन की खुराक देने की संख्या कम (करीब 16 लाख) होती है। किन्तु टीका उत्सव के पहले दिन शाम आठ बजे तक आज 27 लाख से अधिक डोज़ दी गई।

असम बाढ़ में रेस्क्यू से बचाए गए तीन गैंडे बछड़ों को जंगल में छोड़ने से पहले होगा ये काम

एनआईएस पटियाला में नए कोरोना वेरियंट से मचा हाहाकार

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत, हुआ कितना बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -