तमिलनाडु: सूचना आयोग ने की 9 आईएएस की सेवानिवृत्ति की मांग, जानिए क्या है मामला
तमिलनाडु: सूचना आयोग ने की 9 आईएएस की सेवानिवृत्ति की मांग, जानिए क्या है मामला
Share:

एक दुर्लभ आदेश में, तमिलनाडु सूचना आयोग ने सिफारिश की है: राज्य के नौ आईएएस अधिकारियों को "अनिवार्य सेवानिवृत्ति" दे, जिन्होंने जून 2011 और अक्टूबर 2020 के बीच अध्यक्ष, शिक्षक भर्ती बोर्ड का पद संभाला था। वे अधिकारी जिनमें वरिष्ठ और अपेक्षाकृत अधिकारी शामिल हैं जूनियर्स पर आरोप लगाया गया था कि वे "जवाबदेही और पारदर्शिता के साथ" अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं कर रहे थे और शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन में गलतियों को दोहरा रहे थे। 

सूचना आयुक्त मुथुराज ने अपने आदेश में मुख्य सचिव से नौ अधिकारियों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में रिकॉर्ड करने के लिए कहा कि वे टीआरबी के प्रमुख होने के दौरान जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं। टीआरबी, राज्य सूचना आयुक्त एस मुथुराज द्वारा 25 मार्च को दिए गए एक आदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों द्वारा दायर अपील याचिकाओं पर आदेश पारित करते हुए सिफारिश की गई कि मुख्य सचिव वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में रिकॉर्ड करें कि ये अधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करते हैं जवाबदेही और पारदर्शिता, और अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर उन्हें भेजने के लिए कानूनी कदम उठाएं। अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए सिफारिश किए गए अधिकारी हैं: सुरजीत के चौधरी (पहले से सेवानिवृत्त), विभु नायर, ककरला उषा, डी जगन्नाथन, के श्रीनिवासन, के नंदकुमार, एस जयंती, एन वेंकटेश और जी लाथा। वे 2011 से 2020 तक TRB अध्यक्ष थे, और AIADMK शासन के दौरान नियुक्त किए गए थे। 

एसआईसी के आदेश में कहा गया है कि हालांकि इन अधिकारियों ने पहले यूपीएससी या टीएनपीएससी के माध्यम से भर्ती की थी, लेकिन उन्होंने जवाबदेही और पारदर्शिता के साथ टीआरबी के मामलों का प्रबंधन नहीं किया। आदेश में कहा गया है कि उनके लिए अन्य पदों पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना कठिन होगा।

'पांचवे चरण में भी हो सकती है कूचबिहार जैसी घटना...', दिलीप घोष का विवादित बयान

बंगाल में 'आउट ऑफ़ कंट्रोल' हुआ कोरोना, फिर भी नहीं हो रहा नियमों का पालन

कोरोना की भयावह रफ़्तार, २४ घंटों में 1.69 लाख नए केस, 904 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -