टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में अधिकारों के उल्लंघन की एनएचआरसी से जांच की मांग की
टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में अधिकारों के उल्लंघन की एनएचआरसी से जांच की मांग की
Share:

मंगलागिरी: TDP पोलित ब्यूरो के सदस्य वरला रमैया ने मंगलवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) से राजनीतिक विरोधियों और आम जनता के खिलाफ जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा किए जा रहे अनियंत्रित मानवाधिकारों के उल्लंघन की विस्तृत जांच करने का आग्रह किया। रमैया ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को वाईएस विवेका हत्याकांड की चल रही जांच की निगरानी उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा करने की तत्काल आवश्यकता पर भी बल दिया। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, टीडीपी नेता ने कहा कि वह एनएचआरसी के अध्यक्ष को पत्र लिखकर लोगों के अधिकारों के गंभीर उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जंगल खतरे में आ गए जबकि लोगों के जीवन के अधिकार को खतरा हो रहा है।

रमैया ने एनएचआरसी के अध्यक्ष को बताया कि जगन रेड्डी शासन ने सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध व्यक्त करने के अपने अधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दिए बिना सभी असंतुष्ट नेताओं को नजरबंद करने के लिए एक अगली दमनकारी रणनीति शुरू की। हर कदम पर असहमति जताने के लोकतांत्रिक अधिकार का हनन किया जा रहा है. दसियों और सैकड़ों विपक्षी नेताओं को एक साथ उनके आवास पर नजरबंद रखा गया है। यह पूरी तरह से आर्टिकल 19 का उल्लंघन है।

TDP नेता ने कहा कि आंध्र प्रदेश में अराजक शासन के तहत, सत्ताधारी पार्टी ने पूर्व मंत्री देवीनेनी उमामहेश्वर राव पर भीड़ के हमले का मास्टरमाइंड किया और बाद में पीड़िता के खिलाफ एससी, एसटी अत्याचार अधिनियम और धारा 307 के तहत रिवर्स केस दर्ज किया। एक साजिश के अनुसार, उमा को जेल भेज दिया गया। रमैया ने आगे कहा कि पूर्व सांसद वाईएस विवेकानंद रेड्डी एक बड़े राजनीतिक परिवार से थे, लेकिन वह 15 मार्च, 2019 को पुलिवेंदुला में अपने ही आवास में एक भीषण हत्या का शिकार हो गए। वाईएसआरसीपी सांसद विजय साई रेड्डी, साक्षी मीडिया और अन्य ने तुरंत कहा कि विवेका दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -