निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

संभावित कम गंभीर तीसरी कोविड लहर के अनुमानों के साथ तेज आर्थिक सुधार ने मंगलवार को निफ्टी 50 के 16,000 अंक के साथ भारत के इक्विटी सूचकांकों को उच्च स्तर पर रिकॉर्ड करने के लिए उठा लिया। इसके अलावा, स्वस्थ मैक्रो-इकोनॉमिक डेटा, साथ ही उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों ने निवेशकों की धारणा को बढ़ावा दिया।

इसी कारोबार को बरकरार रखते हुए बुधवार को सूचकांक प्रमुखों में लिवाली की मांग पर बेंचमार्क सूचकांक शुरुआती कारोबार में मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं. सुबह के सत्र के दौरान सेंसेक्स 54,250 से ऊपर चढ़ गया, जबकि निफ्टी 50 16,250 के ऊपर बंद हुआ। बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी 50 में ताजा शिखर लगातार दूसरे दिन जारी रहा क्योंकि निवेशक जुलाई 2021 की इंडिया इंक की उम्मीद से बेहतर कमाई, पर्याप्त तरलता, टीकाकरण अभियान और अनुकूल वैश्विक भावनाओं के बीच होड़ में खरीदारी कर रहे थे। टाटा स्टील, एचडीएफसी में लगभग 2 प्रतिशत, श्री सीमेंट में जबकि भारती एयरटेल, ओएनजीसी, टाटा कंज्यूमर में लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई।

विश्लेषकों के अनुसार, निवेशकों का ध्यान आरबीआई पर भी केंद्रित हो गया है जो प्रमुख दरों को तय करने के लिए आज से अपनी तीन दिवसीय मौद्रिक नीति बैठक शुरू करेगा। मौद्रिक नीति का अंतिम प्रिंट 06 अगस्त को पेश किया जाएगा।

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

देश प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: अटारी बॉर्डर पर तिरंगे की बढ़ाई जाएगी ऊंचाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -