इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

बजट वाहक इंडिगो 'आईएटीए ट्रैवल पास' के लिए पायलट लॉन्च करने वाली भारत की पहली एयरलाइन बन जाएगी। 'आईएटीए ट्रैवल पास' एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो यात्रियों को कोविड-19 परीक्षणों या टीकों के लिए उनके सत्यापित प्रमाणपत्रों को संग्रहीत और प्रबंधित करने में मदद करता है। इस पहल से यात्रियों को आसानी से और सुरक्षित रूप से कोविड -19 परीक्षण या वैक्सीन जानकारी के लिए किसी भी सरकारी आवश्यकताओं के अनुरूप अपनी यात्रा का प्रबंधन करने में मदद मिलने की उम्मीद है। पास इंडिगो यात्रियों को गंतव्य के एसओपी को पूरा करने के लिए अपने पूर्व-यात्रा परीक्षण या टीकाकरण स्थिति को सत्यापित करने के लिए एक 'डिजिटल पासपोर्ट' बनाने में सक्षम करेगा। ई-यात्री यात्रा की सुविधा के लिए अधिकारियों के साथ-साथ एयरलाइंस के साथ परीक्षण और टीकाकरण प्रमाण पत्र साझा करने में भी सक्षम होंगे। यह ऐप यात्रियों को पूरे यात्रा अनुभव के दौरान अपने सभी यात्रा दस्तावेजों को डिजिटल और निर्बाध रूप से प्रबंधित करने और सहेजने में सक्षम बनाएगा।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रोनोजॉय दत्ता ने कहा: "यह पहल एक नए सामान्य की तैयारी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय यात्रा के संबंध में। आज अधिकांश देशों ने दुनिया भर में यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल लागू किए हैं और यह 'आईएटीए ट्रैवल पास' संबंधित देशों के लिए आवश्यक यात्री जानकारी को सरल और डिजिटाइज करेगा।"

उन्होंने यह भी कहा, "हमें यकीन है कि इस नवाचार पर आईएटीए के साथ हमारा सहयोग हमारे ग्राहकों को परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करते हुए अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा वसूली की दिशा में एक कदम साबित होगा।"

दिल्ली: घर के बाहर से महिला की चेन लूट ले गए बदमाश, CCTV में कैद हुई घटना

जबरदस्ती शूट कराते थे अश्लील फिल्में, मना करने पर करते थे बुरा हाल

बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में मृत पाए गए दो भाजपा कार्यकर्त्ता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -