मुंबई : तमिल व्यक्ति ने एयरपोर्ट कर्मचारियों पर लगाया भाषाई भेदभाव का आरोप

Jan 10 2019 05:31 PM
मुंबई : तमिल व्यक्ति ने एयरपोर्ट कर्मचारियों पर लगाया भाषाई भेदभाव का आरोप

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर एक तमिल व्यक्ति ने  भाषाई आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। अब्राहम नामक इस व्यक्ति  की मानें तो मुंबई एयरपोर्ट पर केवल तमिल और अंग्रेजी जानने और हिंदी की जानकारी नहीं होने के कारण उन्हें नीचा दिखाया गया। अब्राहम ने देर रात ट्विटर पर लिखा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आप्रवासन अधिकारी ने उनके आपत्ति दर्ज कराने के बावजूद उन्हें नीचा दिखाना जारी रखा।

नई खेल नीति से नाराज खिलाड़ियों ने किया मंत्री के घर का घेराव

विदेश मंत्री को किया ट्वीट 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सैमुअल ने विदेश मंत्री को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा 'मेरी फ्लाइट रात एक बजे थी वरना मैं आधिकारिक शिकायत करके उस मूर्ख अधिकारी को सबक सिखाकर आता। आखिर ऐसे लोग भारत सरकार में कैसे आ जाते हैं? उन्होंने कहा कि किसी को भी भारत में हिंदी नहीं जानने की वजह से नहीं रोका जाना चाहिए। एयरपोर्ट के काउंटर नंबर 33 पर आप्रवासन अधिकारी का व्यवहार बहुत अपमानजनक था। उम्मीद है यह भारत में ऐसी आखिरी घटना होगी। 

जल्‍द भारत के पास भी होगी विमान भेदी मिसाइल

इस पुरे मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी कि माने तो सैमुअल को चार मिनट के भीतर ही जाने दिया गया था। हमें खेद है कि ऐसी घटना मुंबई एयरपोर्ट पर घटी। काउंटर पर तैनात अधिकारी को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है और काउंसलिंग की जाएगी। मामले की जांच जारी है। 

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

मौत के बाद फैंस की डिमांड पर एक्टिवेट हुआ दानिश जेहन का इंस्टाग्राम अकाउंट

अपार्टमेंट में चोरी की नियत से घुसा शख्स, 9वीं मंजिल से गिरा