अकाली दल के साथ नहीं बनी बात, पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा
अकाली दल के साथ नहीं बनी बात, पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा
Share:

चंडीगढ़: भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज मंगलवार को कहा कि पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पिछले हफ्ते, सूत्रों ने कहा था कि अगर दोनों पार्टियां राज्य में सीट बंटवारे पर आम सहमति पर पहुंचती हैं तो अकाली दल और भाजपा चुनाव पूर्व समझौता कर सकते हैं।

जाखड़ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, ''यह फैसला राज्य में लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं की राय के आधार पर लिया गया। यह फैसला किसानों और व्यापारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए लिया गया।'' पंजाब में 13 सीटों के लिए मतदान होगा 1 जून को आयोजित किया गया। भाजपा को राज्य में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जो अपनी कृषि उपज के लिए कानूनी MSP की मांग कर रहे हैं, इस पर जाखड़ ने कहा कि हर अनाज MSP पर खरीदा गया था और पैसा कुछ ही हफ्तों में किसानों के खातों में पहुंच गया था।

पंजाब बीजेपी प्रमुख ने आगे कहा, "करतारपुर कॉरिडोर, जिसके लिए लोग दशकों से अनुरोध कर रहे थे, वह भी वाहेगुरु के आशीर्वाद के कारण पीएम मोदी के तहत संभव हुआ।" करतारपुर कॉरिडोर करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के वीज़ा-मुक्त 'दर्शन' की सुविधा प्रदान करता है, जो पाकिस्तान में सीमा पार है। सिखों की प्रार्थना 'अरदास' में उन गुरुद्वारों के "खुले (खुले) दर्शन" के लिए प्रार्थना की जाती है, जिनसे सिख धर्म के अनुयायियों को अलग कर दिया गया है।

अकाली दल भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक था। हालाँकि, SAD ने अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों को लेकर सितंबर 2020 में एनडीए से नाता तोड़ लिया, जिसका उत्तर भारत में व्यापक विरोध हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में, शिअद और भाजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा, लेकिन वांछित परिणाम हासिल करने में असमर्थ रहे। उत्तर और मध्य भारत में भाजपा समर्थक लहर को मात देते हुए कांग्रेस ने आठ सीटें हासिल कीं थी। बाकी पांच सीटें बीजेपी (2), शिअद (2) और आम आदमी पार्टी ने जीतीं थी।

'आतंकी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने के बदले केजरीवाल ने लिए 134 करोड़..', खालिस्तानी पन्नू का दावा

'दिल्ली के लोगों को..', केजरीवाल ने जेल से जारी किया दूसरा आदेश, जल मंत्री के बाद अब स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

लोकसभा चुनाव के बीच भारत में ही खेला जाएगा पूरा IPL 2024, इस शहर में होगा फाइनल मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -