'आतंकी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने के बदले केजरीवाल ने लिए 134 करोड़..', खालिस्तानी पन्नू का दावा
'आतंकी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने के बदले केजरीवाल ने लिए 134 करोड़..', खालिस्तानी पन्नू का दावा
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2014 से 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन डॉलर (लगभग 133.54 करोड़ रुपये) लिए। पन्नू ने आगे दावा किया कि 2014 में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वित्तीय सहायता के बदले में दोषी आतंकवादी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने का प्रस्ताव रखा था। उल्लेखनीय है कि, भुल्लर 1993 के दिल्ली बम विस्फोट में शामिल था, जिसके परिणामस्वरूप नौ व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 31 अन्य घायल हो गए थे।

 

अमेरिका और कनाडा में दोहरी नागरिकता रखने वाले भारतीय मूल के पन्नू ने सोमवार को सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में ये दावे किए। पन्नू ने दावा किया कि 2014 में, केजरीवाल और खालिस्तान समर्थक सिखों ने न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में एक गुरुद्वारे में एक बैठक की, जहां केजरीवाल ने कथित तौर पर वित्तीय सहायता के बदले भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने का वादा किया था। गौरतलब है कि, यह पहली बार नहीं है, जब पन्नू ने केजरीवाल और उनकी पार्टी पर खालिस्तानी समूहों से धन प्राप्त करने की बात कही है। इससे पहले जनवरी में उन्होंने कहा था कि केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दोनों ने अमेरिका और कनाडा में खालिस्तान समर्थकों से 6 मिलियन डॉलर का दान स्वीकार किया है। पन्नू ने केजरीवाल और मान को चेतावनी दी थी कि अगर फरवरी तक सिख फॉर जस्टिस नेता के सहयोगियों को रिहा नहीं किया गया तो संभावित परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। उन्होंने पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल द्वारा राजपुरा के रहने वाले जगदीश सिंह, मंजीत सिंह और दविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद चेतावनी जारी की थी।

 

एक अलग घटनाक्रम में, केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है और वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पकड़े जाने के बाद कोर्ट ने उन्हें रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तारी से सुरक्षा की उनकी याचिका के बावजूद, दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें 28 मार्च तक ईडी द्वारा हिरासत में रखा गया है।

'दिल्ली के लोगों को..', केजरीवाल ने जेल से जारी किया दूसरा आदेश, जल मंत्री के बाद अब स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

लोकसभा चुनाव के बीच भारत में ही खेला जाएगा पूरा IPL 2024, इस शहर में होगा फाइनल मैच

लाखों हत्याएं, सामूहिक बलात्कार, बंगालियों के खून से लाल हो गई थी भद्रा नदी..! बांग्लादेश ने मनाया 52वां नरसंहार स्मरण दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -