'दिल्ली के लोगों को..', केजरीवाल ने जेल से जारी किया दूसरा आदेश, जल मंत्री के बाद अब स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश
'दिल्ली के लोगों को..', केजरीवाल ने जेल से जारी किया दूसरा आदेश, जल मंत्री के बाद अब स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED की हिरासत से अपना दूसरा आदेश जारी किया, जिसमें स्वास्थ्य विभाग को मोहल्ला क्लीनिकों में किए गए परीक्षणों में समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया गया। AAP नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक ने यह भी निर्देश दिया कि मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त दवाओं की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भरद्वाज ने कहा कि, "मुख्यमंत्री को जानकारी मिली है कि दिल्ली के लोगों को मोहल्ला क्लीनिकों में किए जाने वाले परीक्षणों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मुझे इसके समाधान के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है। पता नहीं अरविंद केजरीवाल किस मिट्टी के बने हैं कि उन्हें जेल में होते हुए भी दिल्ली के लोगों की स्वास्थ्य की चिंता है। मुख्यमंत्री मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां नहीं होने से फिक्रमंद हैं। उन्होंने मुझे आदेश दिए हैं कि मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां और टेस्ट फ्री मिलता रहे। उनका आदेश मेरे लिए भगवान के आदेश जैसा है'। हालाँकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके आचरण को लेकर सीएम पर हमला किया और कहा कि वे उपराज्यपाल (एल-जी) से शिकायत करेंगे और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "एक मुख्यमंत्री जेल से कोई निर्देश जारी नहीं कर सकता। यह एक नाटक है। मैंने इस बारे में उपराज्यपाल से शिकायत की है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।" वहीं, भाजपा ये भी सवाल उठा रही है कि, जेल में जब केजरीवाल के पास फोन, लैपटॉप या पेपर नहीं है, तो उन्हें कैसे जानकारी मिल रही है, और वे कैसे आदेश जारी कर रहे हैं ? ये सब एक नाटक है। दरअसल, केजरीवाल के नाम से जारी आदेशों पर न तो उनके दस्तखत हैं और न ही कोई सील लगी हुई है। लेकिन AAP के मंत्री दावा कर रहे हैं कि केजरीवाल जेल में रहकर भी दिल्ली के लोगों की फ़िक्र कर रहे हैं और उनके भले के लिए आदेश जारी कर रहे हैं। 

इससे पहले सोमवार को, जेल में बंद दिल्ली के सीएम ने कथित तौर पर जल संसाधन मंत्री आतिशी को लोगों की पानी की कमी के मुद्दों का समाधान करने के निर्देश जारी किए थे। आतिशी मार्लेना ने प्रेस वार्ता में बताया था कि "अपने निर्देश में, उन्होंने [अरविंद केजरीवाल] कहा, 'मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में लोगों को पानी और सीवर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिन जगहों पर पानी की कमी है, वहां टैंकरों की व्यवस्था की जानी चाहिए और अधिकारियों को उचित निर्देश जारी किए जाने चाहिए, ताकि लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।'' बता दें कि, दिल्ली में पानी की समस्या पुरानी है, आए दिन राजधानी से ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जिसमे लोग टैंकरों के सामने भीड़ लगाकर पानी भरने का इंतज़ार करते हुए दिखाई देते हैं। केजरीवाल सरकार बीते 10 सालों से दिल्ली की सत्ता में है और अब जेल से सीएम केजरीवाल को दिल्ली के जल संकट की जानकारी मिल रही है। 

वहीं, उनकी पार्टी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है।  दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और दिल्ली पुलिस ने पीएम हाउस और उसके आसपास की सड़कों को बंद करने की सलाह जारी की है। इसके अतिरिक्त, कुछ मेट्रो स्टेशन (लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3, और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5) को अगली सूचना तक बंद कर दिया गया।

केजरीवाल को 21 मार्च की रात को ईडी ने 2021-22 दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक को कई बार समन भेजने के बावजूद ईडी के सामने पेश होने से इनकार करने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है। इसके बाद कोर्ट ने भी सबूत देखकर केजरीवाल को 28 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया था। 

लोकसभा चुनाव के बीच भारत में ही खेला जाएगा पूरा IPL 2024, इस शहर में होगा फाइनल मैच

लाखों हत्याएं, सामूहिक बलात्कार, बंगालियों के खून से लाल हो गई थी भद्रा नदी..! बांग्लादेश ने मनाया 52वां नरसंहार स्मरण दिवस

अपहरण कर हिन्दू लड़की का सामूहिक बलात्कार, आमिर, फैज़ और फ़राज़ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -