साल भर तक होती रही फोन पर बात, मुलाकात होते ही उड़ गए होश
साल भर तक होती रही फोन पर बात, मुलाकात होते ही उड़ गए होश
Share:

जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर से फर्जीवाड़े की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां शख्स ने लड़की की आवाज निकालकर एक सरकारी विद्यालय के पीटीआई टीचर को प्रेम जाल में फांस लिया। 16 महीनों तक उसके साथ प्यार का नाटक करता रहा तथा शादी तक का ऑफर दे दिया। जब अपराधी को लगा कि टीचर पूरी तरह से उसके प्यार के जाल में फंस चुका है तो उसने आहिस्ता-आहिस्ता अपराधी ने टीचर से 5 लाख 60 हजार रुपये ठग लिये। पीड़िता शिक्षक ने बताया कि उसने मिलने के बुलाया। पहली बार अपनी ड्रीम गर्ल से मिलने के लिए वह बहुत उत्साहित था। जिस पर अबतक लाखों रुपये खर्च कर चुका था। जब उसने यह पता चला कि उसकी प्रेमिका लड़की नहीं बल्कि को पुरुष है जिससे वह लंबे वक़्त तक बात कर रहा था तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। तत्काल ही उसने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई। 

पुलिस ने बताया कि पीड़ित शिक्षक विद्याचरण पैकरा रायगढ़ जिले के लैलुंगा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसने ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। तहकीकात के चलते पुलिस को पता चला कि विद्याचरण जिससे अपनी प्रेमिका समझकर पात कर रहा था दरअसल वह लड़की नहीं बल्कि एक युवक था। पुलिस ने बताया कि ड्रीम गर्ल बनकर अपराधी शिक्षक सहित कई लोगों को ब्लैकमेल कर रुपये ठग चुका है। विद्याचरण पैकरा ने अपनी शिकायत में पुलिस को कहा कि पिछले नवंबर 2021 को फेसबुक पर उसकी मुलाकात सविता पैकरा नाम की लड़की से हुई। तत्पश्चात, फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से बातचीत होने लगी। आहिस्ता-आहिस्ता दोस्ती गहरी हुई तथा एक दूसरे का वाट्सऐप लिए। चैटिंग के चलते दोनों को एक दूसरे से प्यार और इजहार भी हो गया। कथित सविता पैकरा ने विद्याचरण को बताया था कि वह भी धरमजयगढ़ ब्लॉक में शिक्षक के पद पर है। वह लड़की की आवाज निकालकर बात करने में इतना माहिर था कि उसे कभी लगा नहीं कि वह किसी शख्स से बात कर रहा है।ठीक वैसे ही बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्म आयुष्मान खुराना लड़की आवाज निकालकर लोगों को फंसाता था।  

इस के चलते वह उससे रुपये मांगता रहा वह बार अलग-अलग माध्यमों से उसे रुपये देता रहा। आहिस्ता-आहिस्ता करते-करते वह अब तक 5 लाख 20 रुपये दे चुका था। इस मामले पर पुलिस अफसर संदीप मित्तल ने बताया कि यह मामला फरसाबहार थाना इलाके का है। पीड़ित विद्याचरण ने थाने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कि नवंबर 2021 में उसे सविता पैंकरा के नाम से फेसबुक फ्रेंड रिक्यूवेट आई थी। जिसे उसने एक्र्सेप्ट कर लिया था। तत्पश्चात, मैसेनजर और फोन पर दोनों के बीच चर्चा होनें लगी। अपराधी ने लड़की बनकर उससे 5 लाख से अधिक की रकम ठग ली। पुलिस ने अपराधी के खिलाफ धारा 420 व आईटी एक्ट का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की तहकीकात जारी है उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

संदीप देशपांडे पर हुआ जानलेवा हमला, हालत गंभीर

उमेश पाल हत्याकांड: अपराधियों पर एक्शन को 'मुस्लिमों पर जुल्म' बता रहे सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

CM नीतीश को दिया बड़ा झटका, इन नेताओं ने थामा RLJD का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -