सलमान खान के साथ काम कर चुके है तारक मेहता... के जेठालाल
सलमान खान के साथ काम कर चुके है तारक मेहता... के जेठालाल
Share:

टीवी का जाना माना शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. इसके अलावा लॉकडाउन के इस समय में कोई पार्टी तो नहीं हो सकती इसलिए दिलीप जोशी घर पर रहकर अपने स्पेशल दिन को एन्जॉय करेंगे.दिलीप जोशी को जेठालाल के अपने किरदार के लिए घर-घर में जाना जाता है. परन्तु क्या आपको पता है कि वे साल 1995 से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं? जी हां, दिलीप जोशी ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 1995 में आए सीरियल कभी ये कभी वो से की थी. वहीं इससे भी खास बात ये है कि दिलीप जोशी, टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले बॉलीवुड में गए थे.वहीं दिलीप ने साल 1989 में आई सलमान खान की डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस फिल्म में वो एक नौकर की भूमिका में थे, जिसका नाम रामू था. इतना ही नहीं दिलीप जोशी ने कुछ साल बाद दोबारा सलमान खान की फिल्म में काम किया. ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि राजश्री प्रोडक्शन्स की सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन थी.1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन में दिलीप जोशी, सलमान खान के दोस्त भोला प्रसाद बने थे. वहीं अपने नाम की ही तरह भोला प्रसाद का किरदार भी भोला होता है और किसी की भी बातों में आ जाता है. अगर आपने इस फिल्म को ध्यान से देखा हो तो सलमान के किरदार प्रेम के पीछे रीटा नाम की एक लड़की पागल होती है. वहीं वो प्रेम को मनाने के खूब जतन करती है. 

वहीं रीटा के पीछे भोला प्रसाद पागल होता है, जिसे रीटा में अपने शकुंतला नजर आती है. इसके अलावा दिलीप जोशी का ये भोला प्रसाद वाला रोल काफी मजेदार था और उन्होंने इसे काफी अच्छे से निभाया भी था. फिलहाल सपोर्टिंग किरदार होने की वजह से ये ज्यादातर लोगों को याद नहीं है.बता दें कि दिलीप जोशी ने मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन के अलावा फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी, खिलाड़ी 420, हमराज और प्रियंका चोपड़ा की व्हाट्स योर राशि में भी काम किया हुआ है. फिलहाल कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के रोल से उन्हें घर घर में पहचान मिली.

Realme Smart TV भारत में हुआ लॉन्च

मोनालिसा ने यह फोटो शेयर कर दी ईद की बधाई

महाभारत में सत्यवती का किरदार निभा चुकी है नागिन फेम सायंतनी घोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -