सीरिया, ईरान के विदेश मंत्रियों ने परमाणु समझौते पर चर्चा की
सीरिया, ईरान के विदेश मंत्रियों ने परमाणु समझौते पर चर्चा की
Share:

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ने दमिश्क में ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दोल्लाहियन के साथ मुलाकात की ताकि सीरियाई सरकारी समाचार एजेंसी सना के अनुसार, 2015 के परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने पर वार्ता की प्रगति पर चर्चा की जा सके।

सूत्र के अनुसार, बुधवार को चर्चा के दौरान, असद ने कहा कि ईरान के हितों के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक संतुलन की सेवा के लिए परमाणु समझौता हासिल करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, आमिर अब्दुल्लाअदी ने असद को चल रही परमाणु वार्ता के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उनके देश ने ऐसे प्रस्ताव दिए हैं जो ईरानी लोगों के अधिकारों और हितों के अनुरूप हैं, और एक समझौते पर पहुंचने के लिए पश्चिम को प्रस्तावों पर गंभीरता के साथ प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता है।

दोनों पक्षों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में द्विपक्षीय सहयोग के बारे में भी बात की। क्षेत्रीय स्थिरता में सीरिया के महत्व पर ईरानी विदेश मंत्री ने जोर दिया, जिन्होंने दोहराया कि उनका देश सीरिया और उसके लोगों के साथ तब तक खड़ा रहेगा जब तक कि वह सभी क्षेत्रों पर नियंत्रण नहीं कर लेता।

भारत ने रूस के साथ रक्षा संबंध विकसित किए क्योंकि अमेरिका तब तैयार नहीं था: रिपोर्ट

धोनी की रफ्तार ने टाली भारत की हार, आखिरी गेंद पर मार ली बाजी

इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -