इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM
इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जारी सियासी रस्साकशी के बीच पीएम इमरान खान की कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है. सियासी अटकलों के बीच पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने नए पीएम प्रत्याशी का नाम जारी कर दिया है. नवाज शरीफ की बेटी और PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने बताया है कि पार्टी ने शहबाज शरीफ को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है. 

उन्होंने इमरान खान के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव के सफल होने की उम्मीद जाहिर की है. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मरियम ने कहा कि तमाम विपक्षी दल बैठकर फैसला लेंगे कि पीएम पद का नया उम्मीदवार किसे बनाया जाए, मगर पार्टी (PML-N) की तरफ से शहबाज शरीफ को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया है. मरियम नवाज ने आगे कहा कि इमरान अविश्वास प्रस्ताव के डर से नेशनल असेंबली के सत्र में देरी करना चाह रहे थे. ये स्पष्ट तौर पर संविधान का और अनुच्छेद 6 का उल्लंघन था.

मरयम ने कहा कि ऐसा होने पर हमने कोर्ट का रुख करने का फैसला लिया था. उन्होंने इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा कि अब उनका खेल खत्म हो चुका है. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) बिखर चुकी है. इमरान जानते हैं कि उनके बचाव में अब कोई आगे नहीं आएगा.

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

सालभर पहले तक एक देश के वित्त मंत्री थे खालिद पायेंड, आज अमेरिका में टैक्सी चलाकर कर रहे गुजारा

रुचि सोया कंपनी के 4300 करोड़ रुपये के लिए प्राइस बैंड 615-650 रुपये निर्धारित किया गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -