कांग्रेस से दिया इस्तीफा, क्या अब 'टीम ममता' में शामिल होंगी सुष्मिता देव ?
कांग्रेस से दिया इस्तीफा, क्या अब 'टीम ममता' में शामिल होंगी सुष्मिता देव ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अब खबरें हैं कि वह ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो सकती हैं. हालांकि,  अभी TMC या सुष्मिता देव की तरफ से इस पर मुहर तो नहीं लगाई गई है, किन्तु सुष्मिता देव को TMC द्वारा चुने जाने के पीछे कुछ खास वजह हैं, जो सामने आई हैं.

दरअसल, सुष्मिता देव की सहायता से TMC अन्य राज्यों में अपने विस्तार का प्लान बना रही है, जिसमें सबसे पहले उसकी नजर असम और त्रिपुरा पर है. सुष्मिता देव के पिता संतोष मोहन देव की असम में काफी पहुंच रही है. वह राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. पिता के बाद सुष्मिता देव भी कांग्रेस की टिकट पर सिल्चर लोकसभा  सीट से जीतकर संसद जा चुकी हैं. TMC बंगाल के बाहर अपना विस्तार करना चाहती है. पार्टी को लगता है कि त्रिपुरा और असम में उसके लिए अच्छा अवसर है, जहां उसे सफलता मिल सकती है. दरअसल, असम के बराक घाटी में बंगाली भाषी लोग हैं, वहीं त्रिपुरा में भी बंगाली लोगों की तादाद अच्छी है.

ऐसे में पार्टी को असम के किसी नेता की तलाश थी, जो उनकी पार्टी की वहां अगुवाई कर सके. TMC ने रायजोर दल के मुखिया अखिल गोगोई को भी अपने साथ मिलाने का प्रयास किया था. उनके साथ वार्ता के दो राउंड भी हुए थे. TMC ने उनको असम में पार्टी की बागडौर संभालने की पेशकेश भी की थी. किन्तु गोगोई की ओर से कोई खास जवाब नहीं आया. इसके बाद सुष्मिता देव से बात की गई, जो कि बनती दिखाई दे रही है. 

CAA विरोधी अमरिंदर सिंह के सुर बदले, बोले- 'अफगानिस्तान में फंसे सिखों को तुरंत वापस लाए सरकार'

कोरोना के बाद अब फिलिस्तीन में डेल्टा प्लस वेरिएंट ने मचाया हाहाकार

'युवा नेता कांग्रेस छोड़ रहे और दोष हम बूढ़ों को दिया जा रहा..', सुष्मिता के इस्तीफे पर भड़के सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -