CAA विरोधी अमरिंदर सिंह के सुर बदले, बोले- 'अफगानिस्तान में फंसे सिखों को तुरंत वापस लाए सरकार'

अमृतसर: पंजाब के सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह को अब अफगानिस्तान में जारी तालिबान के कत्लेआम के बीच फँसे सिखों की याद आई है। उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुहार लगाते हुए कहा है कि वो अफगानिस्तान में फँसे सभी भारतीयों को वहाँ से निकालने के लिए फ़ौरन कार्रवाई शुरू करें। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोधी रहे अमरिंदर सिंह ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहाँ के एक गुरुद्वारे में 200 सिख फँसे हुए हैं, जिन्हें वापस लाना आवश्यक है।

इसके साथ ही सीएम अमरिंदर ने कहा कि अफगानिस्तान में फँसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्रालय को पंजाब सरकार से किसी भी प्रकार की सहायता चाहिए, तो वो इसके लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा भारत के लिए अच्छा नहीं है। अमरिंदर सिंह ने इसके पीछे चीन-पाकिस्तान के साजिश की आशंका जताते हुए कहा कि चीन ने उइगर मुस्लिमों के खिलाफ पहले ही तालिबान से सहायता माँगी थी।

उन्होंने कहा कि ये घटनाक्रम सही संकेत नहीं दे रहे हैं और भारत को बॉर्डर पर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए। बता दें कि, आज अफगानिस्तान में फँसे सिखों को याद कर रहे सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि ‘नागरिकता संशोशण कानून (CAA)’ के मुखर विरोधी हैं और उन्होंने इस कानून के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय तक जाने की भी बात कही थी। इस कानून से पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर भारत आए शरणार्थियों को यहाँ की नागरिकता व अधिकार दिए जा रहे हैं।

कोरोना के बाद अब फिलिस्तीन में डेल्टा प्लस वेरिएंट ने मचाया हाहाकार

'युवा नेता कांग्रेस छोड़ रहे और दोष हम बूढ़ों को दिया जा रहा..', सुष्मिता के इस्तीफे पर भड़के सिब्बल

मेघालय के मुख्यमंत्री के घर पर बम से हमला, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -